Search
Close this search box.

जयपुर में बाजार पूरी तरह से बंद रहा, लोगों ने टायर जलाकर दिखाया आक्रोश

राजस्थान की राजधानी जयपुर में राष्ट्रीय करणी सेना नेता सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद जयपुर में बाजार पूरी तरह से बंद रहा. वैसे, यहां मेडिकल दुकानें खुली हैं। मालवीय नगर, जगतपुरा, झोटवाड़ा, रेस्पेक्ट लाइंस, बजाज नगर, गांधीनगर जैसी कई जगहों पर दुकानें बंद रही. इसके अलावा कई जगहों पर लोगों ने टायर जलाकर भी गुस्सा दिखाया. पुलिस शहर में निगरानी कर रही है. जयपुर में बंद का व्यापक असर निर्विवाद है.

गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में भाषण और प्रदर्शन के बाद जयपुर में प्रताप नगर, सांगानेर और महाराणा प्रताप सर्किल में बाजार बंद रहे. इसका असर झोटवाड़ा में ज्यादा दिखा. सुबह से ही विभिन्न शहरों और क्षेत्रों से लोगों का जयपुर आना शुरू हो गया है. बूंदी, कोटा तथा अन्य क्षेत्रों से भी लोग जयपुर आने लगे। विक्रेताओं ने भी अपनी दुकानें बंद कर दीं। कई जगहों पर लोगों का गुस्सा भड़कने लगा, लेकिन पुलिस ने चुप्पी साध ली. गोगामेड़ी की हत्या के बाद देश के राज्य बंद रहे. गुटनिरपेक्ष दलों की मांग जारी है कि हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए.

उधर, गोगामेड़ी मौत मामले की व्यापक जांच के लिए डीजीपी उमेश मिश्रा ने एसआईटी का गठन किया है. एसआईटी का गठन एडीजी ऑफेंस दिनेश एनएम की निगरानी में किया गया था. गोगामेड़ी की मौत के मामले में दो आरोपियों की पहचान हो गई है. एफआईआर दर्ज होते ही आरोपियों पर 5-5 लाख रुपये का इनाम की घोषणा की गई. आरोपियों के बारे में जानकारी देने वालों को 5-5 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. डीजीपी ने कहा कि पुलिस जल्द से जल्द आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

 

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत