Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान में कोरोना के 6 नए मामले – स्वास्थ्य विभाग ने सभी कलेक्टरों को एडवाइजरी की जारी

राजस्थान में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. कोविड-19 के नये वेरिएंट के बढ़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी कलेक्टरों को एक काउंसलिंग भी जारी की है. कल राज्य में कोरोना के 6 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही एक कोविड पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई है. अभी राज्य में कोरोना के 10 सक्रिय मामले हैं। राजस्थान में आज कुल 683 लोगों के टेस्ट लिए गए, जिनमें से छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

आज राजधानी में कोरोना के 3 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से एसएमएस हीलिंग सेंटर में दो और जेके एडवांस में एक कोविड पॉजिटिव मरीज मिला है, जिन्हें भर्ती कर अलग कोविड वार्ड में इलाज किया जा रहा है। इसके अलावा कोरोना के कारण दौसा में एक मरीज की मौत हुई है.

यह महत्वपूर्ण है कि राजस्थान के चिकित्सीय एवं कल्याण कार्यालय ने कोविड-19 और श्वसन संबंधी बीमारियों की रोकथाम और नियंत्रण के लिए एक परामर्श जारी किया है। परामर्श में कहा गया है कि सर्दी के मौसम में खांसी, बुखार, सर्दी और गले में खराश आदि लक्षणों से पीड़ित रोगियों की संख्या में वृद्धि होती है। फिलहाल, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, महाराष्ट्र और देश के अन्य राज्यों में कई कोविड मरीज पाए गए हैं। भारत में केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, दिल्ली और गोवा में कोविड का नया सब वैरिएंट JN.1 पाया गया है.

विशेषज्ञ के अनुसार, समय पर कोविड-19 का परीक्षण और इलाज कराएं। इसके अलावा, जो लोग सर्दी, खांसी, बुखार, खांसी और गले में खराश से पीड़ित हैं। उन व्यक्तियों से दूर रहें और मास्क का उपयोग करें। इसके अलावा 20 सेकंड तक साबुन से हाथ धोएं या सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत