Search
Close this search box.

राजस्थान में कोरोना के 10 नए मामले – जयपुर में 8 साल का बच्चा कोरोना पॉजीटिव

कोरोना का असर राज्य में अब दिखाई देने लगा है। राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से अब तक कोरोना के 10 मामले सामने आ चुके हैं। राजधानी जयपुर के जेके सॉलिटरी हीलिंग सेंटर के आईसीयू में भर्ती 8 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया। राज्य में कोरोना का असर फिलहाल साफ दिख रहा है. राजधानी जयपुर में अब तक 3 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें हाल ही में एक बच्चे के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब 8 साल का बच्चा भी शामिल है।

जयपुर के अलावा जैसलमेर से 2, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनू और जोधपुर से 1-1 कोरोना का मामला सामने आया है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कोरोना प्रबंधन की समीक्षा करते हुए स्टेट कोविड मैनेजमेंट टीम का गठन करने के निर्देश दिए हैं. चिकित्सा विभाग की अपर मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने शीघ्र ही 9 सदस्यीय राज्य कोविड प्रबंधन टीम का गठन किया.

रिस्टोरेटिव इंस्ट्रक्शन कमिश्नर शिवप्रसाद नकाते की अध्यक्षता में नौ व्यक्तियों के इस समूह में एमडी अनुपमा जोरवाल, डॉ. गौरव सैनी, डॉ. रवि प्रकाश माथुर, संयुक्त प्रमुख (देश कल्याण) डॉ. रवि प्रकाश शर्मा, वरिष्ठ शिक्षक भारती मल्होत्रा, डॉ. प्रवीण शामिल हैं। असवाल, निदेशक. इस कमेटी में डॉ.अजीत सिंह, डॉ.वंदना शर्मा को शामिल किया गया है। यह कमेटी पूरे प्रदेश की कोविड प्रशासन के संबंध में स्क्रीनिंग करेगी। ताकि जरूरत पड़ने पर मरीजों को त्वरित चिकित्सीय सुविधाएं मिल सके।

राज्य चिकित्सा कार्यालय ने एक एडवाइजरी जारी की है और लोगों को सुरक्षा उपाय करने के लिए कहा है। राज्य में पर्यटन सीजन को देखते हुए विशेष रूप से सतर्क रहने को कहा गया है। इसके अलावा भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में मास्क पहनने और सर्दी, खांसी और मस्तिष्क दर्द के मामले में तुरंत विशेषज्ञ से संपर्क करने के लिए सलाह दी गई है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत