Search
Close this search box.

जयपुर के मालवीय नगर में कोरोना का एक और नया मामला – सीएम ने स्वास्थय विभाग को किया तलब

राज्य में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. हाल ही में जयपुर में कोरोना का एक और नया मामला सामने आया है। यह मामला गुलाबी शहर के मालवीय नगर के 69 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति का है। अभी हाल ही में एक पॉजिटिव व्यक्ति की कोविड से मौत हो गई थी.

कोरोना की लगातार बढ़ती रफ्तार के कारण राज्य सरकारें भी सतर्क होती नजर आ रही हैं। राजस्थान में अब तक कोरोना के 6 मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से एक मरीज की मौत भी हो चुकी है. लगातार मामलों के चलते भजनलाल सरकार हरकत में आ गई है. सीएम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य कार्यालय के अधिकारियों के साथ बैठक की. इसके अलावा, राज्य में कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में भी जानकारी दी गई। भजन लाल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार का कर्तव्य है कि वह राज्य के प्रत्येक नागरिक को शीघ्रता से उच्च स्तरीय चिकित्सीय सुविधाएं प्रदान करे।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से दौसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। राजस्थान में चिकित्सीय प्रभाग ने कोविड प्रबंधन के लिए एक राज्य स्तरीय प्रशासन समिति का गठन किया है।

विशेषज्ञ द्वारा जांच के बाद, आईएलआई (इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी) के रोगियों में सामान्य सर्दी, खांसी, बुखार, सर्दी और गले में खराश के लक्षण होने पर संक्रमण के मामले में, अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी जाती है। बच्चों, बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं, सह-रुग्णता वाले व्यक्तियों और मधुमेह, कैंसर, हृदय रोग और अन्य गंभीर संक्रमणों से पीड़ित रोगियों को सतर्क रहना चाहिए और मामले में तुरंत विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए। सर्दी, खांसी, बुखार, खांसी और गले में खराश होते ही टेस्ट कराने के लिए प्रेरित किया जाता है। चूंकि उनमें बीमारी के वास्तविक होने की संभावना अधिक रहती है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत