Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

नए जोश के साथ नव वर्ष के जश्न में डूबा राजस्थान, राजस्थानी लोक संगीत और कालबेलिया कार्यक्रम ने पर्यटकों को किया आकर्षित

सवाई माधोपुर के रणथंभौर में ग्रामीणों ने अंतिम वर्ष 2023 अलविदा कहने एवं नए साल के आगमन को लेकर पर्यटकों समेत स्थानीय लोगों ने जमकर जश्न मनाया। रणथंभौर का आसमान आतिशबाजी से भर गया।

पर्यटक और स्थानीय लोग उत्साह के साथ इस नए साल का स्वागत करने के लिए रणथंभौर आते हैं। लोगों ने एक-दूसरे को गले लगाकर नववर्ष की शुभकामनाएं दीं। नए साल का जश्न मनाने के लिए रणथंभौर के होटलों, रिसॉर्ट्स, क्लबों और होटलों में पार्टियों का आयोजन किया जाता है। लोग डीजे की धुन का आनंद लेते दिखे। सुंदर संगीत और रोशनी हर जगह हैं।

इस वर्ष, रणथंभौर में पर्यटन सीजन अपने चरम पर पहुंच गया है, जिससे रणथंभौर के बाहर से कई परिवार और पर्यटक आए हैं। सुबह से शाम तक यहां पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है। कई हॉस्टल नववर्ष मनाने के लिए डीजे नाइट्स और विशेष कार्यक्रमों की मेजबानी करते हैं। कड़ाके की ठंड के बावजूद पर्यटक और स्थानीय लोग रात तक नए साल के जश्न में डूबे रहे।

साल 2023 को अलविदा कहने करने के लिए जैसलमेर ने कोई कसर बाकी नहीं रखी। शानदार तरीके से सैलानियों के लिए सजाए होटल और रिसोर्ट ने सबका दिल जीत लिया। राजस्थानी गीतों और डांस से लेकर बॉलीवुड संगीत और बैंड ने सभी सैलानियों का दिल जीत लिया। रेतीले टीलों के बीच करीब 150 से भी ज्यादा रिसोर्ट तथा होटलों में डीजे पार्टी का आयोजन किया गया।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत