Search
Close this search box.

कोटा में 4 दिन से नहीं हुए सूर्य देव के दर्शन – 13 जनवरी तक स्कूलों में अवकाश घोषित

कोटा में जबरदस्त ठंड महसूस की जा रही है. इधर, सुबह से ही पड़ रही कड़ाके की ठंड से लोगों का जीवन स्तर प्रभावित हो रहा है. लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे और आग के सहारे अपना समय निकाल रहे हैं। वहीं ऑफिसों में हीटर का सहारा लेकर लोग खुद को गर्म कर रहे है. कोटा के साथ-साथ उसके आसपास के जिलों में भी सर्दी काफी पढ़ रही हैं। इस सर्दी का असर ग्रामीण इलाकों में लोगों पर पड़ा है.

बढ़ती ठंड और कड़ाके की सर्दी के कारण जिले के सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में कक्षा 8 तक के विद्यार्थियों के लिए शनिवार 13 जनवरी तक छुट्टियां घोषित की गई हैं। जिला कलेक्टर मीना ने कहा कि शिक्षकों और अन्य परीक्षाओं का समय यथावत रहेगा। निर्देश के विरुद्ध काम करने वाले सरकारी व निजी स्कूलों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी.

आपको बता दें कि कोटा में भी शीतलहर का असर दिख रहा है और ठंडी हवाएं चल रही हैं. पिछले चार दिनों से यहां सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक यह स्थिति अभी कई दिनों तक बने रहने की आशंका है. कोटा में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास है, लेकिन कोटा रेलवे स्टेशन क्षेत्र में पारा छह डिग्री तक पहुंच गया है.

इस क्षेत्र में पेड़ों की अधिकता के कारण तापमान शहर के तापमान से पांच से छह डिग्री कम रहता है। विजिबिलिटी करीब 200 मीटर है. साथ ही सुबह के समय कोहरा भी देखने को मिल रहा है. गौरतलब है कि प्रदेश भर मेंं सर्दी का सितम बढ़ गया है. राज्य में इस वक्त काफी ठंड पड़ रही है.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत