Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कुत्ते ने 6 महीने की मासूम बच्ची का जबड़ा चबाया – सर्जरी के बाद दम तोड़ा, चुन्नी के पालने में सोई थी

6 महीने के बच्चे को झूले पर बिठाकर मां भैंस को चारा दे रही थी। तभी अचानक एक कुत्ता आया और बच्ची पर हमला कर दिया. उसने बच्ची का चेहरा खा लिया. मां कुत्ता को भगाने की कोशिश करती रही, लेकिन असफल रही। शोर सुनकर आसपास के लोग आए और कुत्ते को भगाया। बच्ची को इलाज के लिए ले जाया गया. जहां सर्जरी के एक घंटे बाद बच्ची ने दम तोड़ दिया। वहीं घटना के बाद ग्रामीणों ने कुत्ते को तब तक पीटा जब तक वह मर नहीं गया. यह मामला भीलवाड़ा से जुड़ा है.

घटना शाम करीब 4 बजे की है. भीलवाड़ा क्षेत्र के गुलाबपुरा थाना इलाके के हाजियास कस्बे में पीड़ित युवती के चाचा राजमल जाट ने बताया, ‘भतीजी चिंकी (6 वर्ष) को झूले में सुलाने के बाद उसकी मां छोटी देवी गाय-भैंसों को चारा खिलाकर बांध रही थी। दीवार में एक विभाजन है लेकिन दरवाजा खुला है। इसी बीच सड़क से भटककर एक कुत्ते ने झूले में सो रही चिंकी पर हमला कर दिया. माँ ने बच्ची के रोने की आवाज़ सुनी, पीछे मुड़ी और कुत्ते को देखा। तो कुत्ता मासूम को नोच रहा था। कुत्ता लगातार गुर्रा भी रहा था।

छोटी देवी ने कुत्ते को भगाने का प्रयास किया. लेकिन उसने बच्ची को जोर-जोर से काटना जारी रखा। कुत्ते ने बच्ची के मुंह और जबड़े को खूब काटा था. परिजन तुरंत भीलवाड़ा अस्पताल ले गए। इधर, घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने कुत्ते को पीट-पीट कर मार डाला.

डॉ. वीरेंद्र शर्मा, डॉ. रमेश माहेश्वरी और डॉ. दीपक सहित चार पोषण विशेषज्ञ और भीलवाड़ा के महात्मा गांधी हीलिंग सेंटर में एनेस्थीसिया टीम ने लड़की की देखभाल की। इसके बाद बच्ची को आईपीसीयू (चाइल्ड केयर यूनिट) में ट्रांसफर कर दिया गया। एक्सपर्ट शर्मा ने बताया कि ऑपरेशन करीब एक घंटे तक चला। उसकी हालत नाजुक थी। बाएं साइड का जबड़ा बुरी तरह से डैमेज था। लड़की के पिता लहरू जाट मध्य प्रदेश में विकास का काम करते हैं। लहरू की तीन बेटियों में चिंकी सबसे छोटी थी। उस वक्त कमरे में दो लड़कियां अंजलि (10) और चंचल (6) थीं।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत