Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जोधपुर में भगवा झंडा लगाने पर विवाद, पुलिस ने स्थिति को किया नियंत्रित

राजस्थान के जोधपुर के नंदवान कस्बे में शनिवार को उस समय तनाव बढ़ गया, जब रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान एक समूह द्वारा एक खंभे से भगवा झंडे लगाने के बाद कुछ लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पश्चिम) चंचल मिश्रा ने कहा कि मामले के सिलसिले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मियों को इलाके में भेजा गया है और सरकारी अधिकारी स्थिति की जांच कर रहे हैं, स्थिति अच्छी नहीं है लेकिन नियंत्रण में है. पुलिस के अनुसार, विवाद तब शुरू हुआ जब कथित तौर पर कुछ हिंदू समूहों से जुड़ी पार्टी ने 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले गांव के खंभों पर भगवा झंडे लगा रहा था. तो सामने के घरों से आए एक विशेष समुदाय के तीन-चार लोगों ने उन्हें ऐसा करने से रोका.

पुलिस ने कहा: “दो समूहों के बीच बहस हुई और उन्होंने झंडा लगाने की अनुमति नहीं दी और प्रत्येक समूह ने दूसरे समूह के एक युवक की पिटाई कर दी।” घटना के तुरंत बाद, वहां एक ड़ी भीड़ जमा हो गई। अधिकारी ने कहा कि समुदाय की क्रूरता के डर से पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया.

पुलिस कमिश्नर ने घोषणा की कि इस शहर में किसी भी पुलिस अधिकारी को अगले दो दिनों तक घर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सभी पुलिस पदाधिकारी रातभर थाने में रहेंगे. पुलिस कमिश्नर ने बताया कि शहर के हर थाने में अन्य टीमें भेजी गई हैं. साथ ही पुलिस ने अपनी जांच भी बढ़ा दी है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत