Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अस्पताल से नवजात चोरी – चेकअप का झांसा देकर बच्ची को लेकर गई महिलाएं

अस्पताल से बच्चा चोरी करने का मामला सामने आया है। बच्ची के जन्म के 24 घंटे बाद दो महिलाओं ने उसे चुरा लिया. महिलाओं ने बच्ची की जांच करने का नाटक किया। सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसमें महिलाएं नजर आ रही हैं. बच्ची नहीं मिलने पर परिवार ने प्रदर्शन की चेतावनी दी है. घटना सीकर के नीमकाथाना जिला चिकित्सा केंद्र में सोमवार सुबह करीब 7 बजे हुई.

नवजात के पिता हनुमान (22) ने बताया कि वह हरजनपुरा बचड़ी गांव का रहने वाला है। उनकी पत्नी ममता देवी (20) को रविवार को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रविवार को पत्नी ने एक बच्ची को जन्म दिया। सोमवार की सुबह नवजात की दादी मिश्री देवी जच्चा-बच्चा के पास बैठी थी. इसी बीच दो महिलाएं आईं और चेकअप का बहाना कर बच्ची को अपने साथ लेकर चली गई।

बच्ची के पिता ने बताया कि सुबह 6:30 से 7 बजे के बीच वह चाय पीने के लिए अस्पताल से निकले थे. पत्नी टॉयलेट करने गई थी. मेडिकल जांच के दौरान दो महिलाएं बच्ची को पीछे से ले गईं। चूंकि दोनों महिलाएं काफी समय तक जब यहां नहीं आई, तो स्टाफ से पूछताछ करने गए। तब पता चला कि स्टाफ की तरफ से किसी को नहीं भेजा गया था।

मामले की जानकारी पर, पुलिस अस्पताल आती है। स्टाफ और परिवार के सदस्यों से डेटा प्राप्त करने के बाद, दोनों महिलाओं के सीसीटीवी फुटेज देखें। एक महिला ने शर्ट पहन रखी है, दूसरी ने लाल रंग की पोशाक पहन रखी है। महिला बच्चे को अपने कपड़ों में छिपाकर ले जाती हुई नजर आई।

एएसपी शालिनी व एसपी बेनीवाल नीमकाथाना मेडिकल हॉस्पिटल आए। एएसपी ने बताया कि इस मामले में चार ग्रुप बनाये गये है. सड़कों पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है हॉस्पिटल गार्ड और कर्मचारियों से पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है। इधर, परिजनों ने पुलिस को चेतावनी दी कि अगर बच्चा नहीं मिला तो प्रदर्शन किया जायेगा।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत