Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

करौली में रामोत्सव की धूम, भगवामय हुआ शहर – भगवान राम के स्वागत के लिए रोशनी से जगमगाया शहर

सजा दो दर को गुलशन सा मेरे घर राम आए हैं, गीत की घुन पर आज करौली शहर की हर गली, हर चौराहा भगवान राम का स्वागत करता हुआ नजर आया। शहर के गुलाब चौराहे से लेकर हीलिंग सेंटर स्ट्रीट, हिंडौन दरवाजा, फूटाकोट बाजार, भूडारा बाजार, सदर बाजार, गणेश दरवाजा, अनाज मंडी, वजीरपुर गेट तक हर इमारत की सजावट व्यापक और रुचिकर नजर आ रही है। इस दिन का पांच सौ वर्ष लम्बे संघर्ष के बाद राम मंदिर की स्थापना की परिकल्पना साकार होना प्रत्येक व्यक्ति को रोमांचित कर रहा है।

शहर की हर सड़क, इलाके और चौराहे को भगवा रोशनी से सजाया गया है। फूटाकोट से लेकर मदन मोहनजी मंदिर तक और सदर बाजार से लेकर होली खिरकियान तक शहर की हर सड़क रोशनी से जगमगा रही है। शहर के मंदिरों में कार्यक्रम के दौरान रामायण और हनुमान चालीसा की प्रस्तुति की गई और प्रसाद वितरित किया गया। शहर में अनेक स्थानों पर चित्र सज्जा की गई तथा धार्मिक संध्याओं का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष करने वाले कारसेवक कैलाश शर्मा और सुशील शर्मा को सम्मानित किया गया. इस मौके पर शहरवासियों ने करौली में 2 अप्रैल को हुई सांप्रदायिक घटना के दौरान एक मासूम बच्ची को आगजनी से बचाकर साहस का संदेश देने वाले पुलिस अधीक्षक नंतरेश शर्मा को सम्मानित किया।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत