Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

काशी में जिला अदालत के फैसले के बाद ज्ञानवापी के दक्षिणी तहखाने में पूजा शुरू

काशी की जिला अदालत के फैसले के बाद ज्ञानवापी के दक्षिणी तहखाने में पूजा शुरू हो गई है. हालांकि, पूजा शुरू होने के बाद मुस्लिम पक्ष के वकील रईस अहमद अंसारी ने पूजा शुरू होने के खिलाफ जिला अदालत में याचिका दायर की है. हम आपको बता दें कि मुस्लिम वकील रईस अहमद अंसारी ने अदालत से पूजा आदेश को 15 दिनों के लिए स्थगित करने का अनुरोध किया है।

आपको बता दें कि दायर याचिका में कहा गया है कि मुस्लिम पक्ष को इलाहाबाद हाई कोर्ट में रिवीजन दाखिल करना है, इसलिए इसके क्रियान्वयन पर 15 दिनों के लिए रोक लगाई जाएगी. हिंदू संगठनों ने भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की.आपको बता दें कि इस मामले में जिला जज के आदेश के खिलाफ मुस्लिम पक्ष ने पहले सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिमों को इलाहाबाद हाई कोर्ट जाने को कहा। इसके बाद मुस्लिम पक्ष ने इलाहाबाद हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

दूसरी ओर, हिंदुओं ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट याचिका दायर की है। इसलिए मुस्लिम पक्ष की अपील पर सुप्रीम कोर्ट को पहले हिंदू पक्ष को सुनना चाहिए और फैसला लेना चाहिए. आपको बता दें कि जिला अदालत के फैसले के बाद अधिकारियों ने रात में बैरियर हटा दिए. इसके बाद देर रात से पूजा शुरू हो गई। इसके बाद वहां पूजा कार्यक्रम का भी शुभारंभ किया गया.

तय कार्यक्रम के अनुसार, तहखाने में दिन में पांच बार आरती की जाती है। हम आपको बता दें कि फैसले के बाद आरती अब तक तीन बार वहां हो चुकी है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत