Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

नौकरी का झांसा देकर युवाओं के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में कोतलवानी पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

प्रतापगढ़ कोतवाली पुलिस ने शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे धोखाधड़ी के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। एक युवती ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उसे नौकरी के बदले पैसे मांगे गए हैं। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एक युवक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया और उसका पीसी रिमांड लिया है।

कोतवाली पुलिस भगवान लाल ने बताया कि 29 जनवरी को कोतवाली थाने में पीड़िता गंगा पुत्री शंकर लाल मीना निवासी सोलदेव थाना केसरिया ने मामला दर्ज कराते हुए बताया कि रितेश मीणा तथा उसके साथी लक्ष्मण, शांतिलाल, मीरा व प्रेम कुमारी ने मिलकर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी प्रतापगढ मे ड्रीम लाईफ वैलनेस प्राईवेट लिमिटेड फ्रेंचाइज ऑफ शिव इंटरप्राइजेज आयुर्वेदिक संस्था चला रखी है।

जिसमें लड़कियों को सरकारी नौकरियां देने का झांसा देकर 22-22 हजार रुपए वसूल कर ट्रेनिंग के नाम पर हाउसिंग बोर्ड में मकान लेकर लड़कियों को रखा जा रहा है तथा हर महीने 15 हजार रुपए वेतन बताया गया। कहा गया कि उन्होंने मुझसे 22,000 रुपये लिए और दो महीने तक रखे रहे. चूंकि रितेश और उनकी टीम अब अधिक लड़कियों को जोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है।

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया, धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। फर्जी संस्था में कार्यरत लोगों द्वारा पीड़ित पक्ष को धमकाया गया. इस मामले में 02 महिलाओं समेत 05 लोगों को गिरफ्तार कर सीआरपीसी की धारा 107-151 के तहत मामला दर्ज किया गया है. फर्जी ग्रुप के मुखिया रीतेश मीना के पास कंपनी से जुड़े कोई दस्तावेज नहीं हैं. संगठन के सरगना रितेश (25) कुमार पुत्र धनराज मीना निवासी कोठार, थाना झल्लारा, जिला सलूम्बर को गिरफ्तार कर लिया गया।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत