Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

नागौर में नाबालिग छात्र की हत्या के आरोपी के घर चला बुलडोजर – भजनलाल सरकार ने अपराधियों को दिया सख्त संदेश

राजस्थान के नागौर में रसूल मोहम्मद उर्फ ​​बबलू खान पर एक नाबालिग छात्र की हत्या का आरोप लगाया गया था। बबलू खान के घर पर सरकार के आदेश के बाद बुलडोजर चलाया गया है. आरोपी रसूल मोहम्मद उर्फ बब्लू खान ने जमीन पर कब्जा करके यह मकान बनाया था. नागौर के तहसीलदार ने आज वहां नोटिस चस्पा कर दिया और आज प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी. पूरी प्रक्रिया में करीब 2 घंटे का समय लगा. पूरे घर को बुल्डोजर से ध्वस्त कर दिया गया. इस कार्रवाई के आधार पर यह माना जा सकता है कि भजनलाल सरकार ने अपराधियों से साफ कह दिया है कि वह अपराधियों को बख्शेगी नहीं.

हम आपको बता दें कि 19 जनवरी को नागौर शहर में 17 साल का 11वीं कक्षा का एक छात्र लापता हो गया था. पिता ने कोतवाली थाने में अपहरण की शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने संदिग्धों के खिलाफ जांच शुरू की और उससे पूछताछ की. पुलिस ने रसूल मोहम्मद उर्फ बब्लू खान को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की और कड़ी कार्रवाई की. आरोपी ने कबूल किया कि उसने हत्या की है. शव को प्लास्टिक की थैली में लपेट कर घास के ढेर में छिपा दिया गया था.

पुलिस ने बाद में आरोपी का पता लगाया और 2 फरवरी को उसका शव गाय के गोबर में दबा हुआ पाया। बाद में, 3 फरवरी को हिंदुओं और सामाजिक समूहों ने नागौर शहर में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान मांग की गई कि आरोपी का घर अवैध जमीन पर बना है उस पर बुलडोजर चलाया जाना चाहिए. पुलिस अधीक्षक ने यह कदम उठाने के लिए 5 दिन का नोटिस पीरियड मांगा.

आज एडिशनल एसपी और एसडीएम से लेकर डीएसपी और कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहे. जब इमारत को ध्वस्त किया गया, तो अधिकारियों ने वहां मौजूद नागरिकों को बाहर निकाल दिया। फिर भी, पड़ोसी घरों की छतों पर बने रहे और बुलडोजर से की जाने वाली कार्रवाइयों को देखते रहे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत