Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जमीन विवाद को लेकर हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार – आरोपियों ने लाठी डंडों से पीट कर एवं फायरिंग कर हत्या की थी

धौलपुर के कंचनपुर थाना इलाके के राहल गांव में 3 फरवरी को जमीन विवाद को लेकर हुए रिंकू गुर्जर हत्याकांड में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने रिंकू गुर्जर को लाठी डंडों से पीट-पीट कर और गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है.

थाना प्रभारी योगेंद्र शर्मा ने बताया कि थाना क्षेत्र के राहल गांव में रिंकू गुर्जर और रामदीन गुर्जर के बीच जमीन विवाद था। रिंकू गुर्जर के चाचा रत्ना गुर्जर ने डेढ़ एकड़ जमीन रामदीन गुर्जर के भाई बनवारी गुर्जर को बेच दी थी। रिंकू गुर्जर ने बेची गई जमीन से अपने लिए रस्ते की मांग की तो फरवरी में दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया। रिंकू गुर्जर और मातादीन गुर्जर खेमे के लोगों में लाठी-डंडों और हथियारों से मारपीट हुई. मातादीन पक्ष के लोगों ने रिंकू गुर्जर को लाठियों से बेरहमी से पीटा।

बाद में आरोपियों ने फायरिंग भी की. उधर, मातादीन पक्ष के भी दो लोग झगड़े में घायल हो गए। लेकिन रिंकू गुर्जर झगड़े में गंभीर रूप से जख्मी हो गया और उसके परिजन उसे बाड़ी सरकारी अस्पताल ले गए. उन्हें बारी के एक स्थानीय अस्पताल में भेजा गया। स्थानीय अस्पताल में भी उनकी हालत में सुधार नहीं होने पर डॉक्टरों ने उन्हें जयपुर के उच्च संस्थान में रेफर कर दिया. जयपुर ले जाते समय रास्ते में रिंकू की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए परिवार को सौंप दिया गया। रिंकू के दिवंगत पिता ने मातादीन गुर्जर के पड़ोसियों पर हत्या का आरोप लगाया है. संबंधित पुलिस ने बताया कि मुखबीर के मुताबिक शहर पुलिस ने सोमवार को हत्या के मुख्य आरोपी बनवारी गुर्जर के बेटे हरवीर गुर्जर और बनवारी गुर्जर के बेटे अंकेश गुर्जर को पुलिस क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने कहा कि हत्या में शामिल अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत