Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कर्मचारी चयन आयोग की संयुक्त हायर सैकेण्डरी भर्ती परीक्षा में डमी अभ्यर्थी बिठाने वाला गिरफ्तार – आरोपी ने परीक्षा से पहले बिहारी गैंग से किया था सम्पर्क

कर्मचारी चयन आयोग की संयुक्त उच्च माध्यमिक भर्ती परीक्षा 2017 में अपने स्थान पर बिहारी गैंग के व्यक्ति को बिठाकर कर फर्जीवाड़ा करने वाले अशोक कुमार मीना को एसओजी ने आज गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने परीक्षा से पहले बिहारी गैंग से संपर्क किया और उसे परीक्षा में बिठाया, उस दौरान पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की और नौ लोगों को गिरफ्तार किया। लेकिन घटना के बाद आरोपी अशोक कुमार फरार हो गया. जिस आज एसओजी की टीम ने गिरफ्तार किया हैं.

एडीजी एसओजी वीके सिंह ने बताया कि एसओजी ने 2018 में एक मामला दर्ज किया था, जिसमें कर्मचारी चयन आयोग द्वारा माध्यमिक भर्ती 2017 में डमी अभ्यर्थी बैठाने का खुलासा करते मामला दर्ज किया था. दिल्ली परीक्षा की तैयारी के दौरान गिरफ्तार अपराधियों ने बिहार से संपर्क किया. एक आपराधिक संगठन, जो नकली अभ्यर्थी को प्रशिक्षित करता था और श्रम चयन ब्यूरो के लिए उनके स्थान पर नकली अभ्यर्थी का इस्तेमाल करता था। इनमें बिहारी ग्रुप के तीन सदस्यों समेत कुल सात अपराधियों को नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद ग्रुप के बाकी लोग भाग गये. इस घटना के बाद आरोपी भी फरार हो गया.

प्राप्त जानकारी के आधार पर मुखबिर के मुताबिक एसओजी ने आज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी दौसा जिले के मोराद तहसील सिकराय थाना मानपुर निवासी अशोक कुमार मीना (31) पुत्र मनोहर लाल मीना को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में एसओजी ने नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत