Search
Close this search box.

क्रिकेट मैच में जीत की खुशी का जश्न मनाना पड़ा भारी – 17 साल के नाबालिग बच्चे को उसके साथी ने बैट से पीटकर मार डाला

मंगलवार शाम झालावाड़ के भवानी मंडी गांव में क्रिकेट मैच खत्म होने के बाद जीत का जश्न मना रहे 15 साल के लड़के पर हारने वाली टीम के 25 साल के युवक ने हमला कर दिया. बेहोश हुए युवक की देर रात कोटा अस्पताल में मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना भवानी मंडी गांव में राजस्थान टेक्सटाइल मिल वर्कर्स कॉलोनी में हुई।

जब 15 वर्षीय लड़के प्रकाश कुमार ने मैच जीता, तो वह अपने साथियों के साथ जीत का जश्न मनाने लगा। मैच हारने वाली टीम के रामजी मीना के 25 वर्षीय पुत्र मुकेश मीना को इस पर गुस्सा आ गया और उसने प्रकाश के सिर पर बल्ला मार दिया। इससे प्रकाश असंतुलित होकर गिर पड़ा। दोस्त उसे घर ले गए। जब परिवार ने अपने बेटे की हालत देखी तो वे घबरा गए और तुरंत उसे पास के सरकारी अस्पताल ले गए। वहां से उसे निजी अस्पताल भेज दिया गया. इस मामले में भी इलाज के दौरान हालत बिगड़ने पर प्रकाश को कोटा ले जाया गया. दोपहर के करीब सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। ये खबर आते ही उनके परिवार वाले फूट-फूटकर रोने लगे.

मंगलवार की सुबह जैसे ही यह खबर इलाके में पहुंची तो गम और मातम छा गया. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। हालात बिगड़ने पर आसपास के थाने की पुलिस बुला ली गई. इधर, प्रकाश की मौत के बाद गुस्साई भीड़ ने मुकेश की कार में तोड़फोड़ की. परिजनों ने मुकेश को घर में बंद कर बचाया। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया, तब जाकर मामला शांत हुआ।

प्रकाश के भाई दिनेश (20) ने बताया कि दो दिन पहले मुकेश की टीम मैच हार गई थी, तब भी प्रकाश की टीम की जीत पर उसे बहुत गुस्सा आया था. इसके बाद मुकेश ने प्रकाश को जान से मारने की धमकी दी। आरोपी मुकेश का घर प्रकाश के घर के पास वाली सड़क पर बताया जा रहा है. दोनों परिवारों के बीच अच्छे रिश्ते हैं. मृतक प्रकाश की मां कैंसर से पीड़ित है. प्रकाश का एक बड़ा भाई और एक छोटी बहन है। आरोपी मुकेश का एक बड़ा भाई है। प्रकाश के पिता और मुकेश के माता-पिता औद्योगिक श्रमिक के रूप में काम करते हैं।

परिजनों ने बताया कि प्रकाश और मुकेश दोस्त थे। प्रकाश ने भवानी मंडी हायर स्कूल में 10वीं कक्षा में पढ़ाई की। जबकि मुकेश बिड़ला गवर्नमेंट कॉलेज, भवानी मंडी में अपनी स्नातक की अंतिम डिग्री के लिए अध्ययन कर रहे थे।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत