Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

स्कूल के गेट पर लगाए ‘I Love Manish Sisodia’ के पोस्टर, पुलिस ने दर्ज की FIR

दिल्ली सरकार की स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) के प्रमुख के खिलाफ शनिवार को पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के समर्थन में कथित रूप से एक पोस्टर प्रदर्शित करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था. बता दें कि मनीष सिसोदिया को फिलहाल सीबीआई ने क्राइम रिपोर्ट 2021-22 में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने कहा कि पोस्टर शास्त्री पार्क इलाके में दिल्ली सरकार के एक स्कूल के गेट पर चिपका हुआ था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दिल्ली संपत्ति क्षति अधिनियम की धारा 3 के तहत शास्त्री पार्क पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दरअसल, दिल्ली पुलिस ने स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) के अध्यक्ष के खिलाफ एक पब्लिक स्कूल के गेट पर पोस्टर चिपकाने की शिकायत दर्ज की है, जहां पूर्व कुलपति का समर्थन किया जा रहा है. दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि दिल्ली में शिक्षा समेत 18 सरकारी विभागों के प्रभारी मनीष सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 2021-22 के लिए शराब कानून की योजना और क्रियान्वयन में भ्रष्टाचार के आरोप में रविवार को गिरफ्तार किया था. बाद में इस नीति को निरस्त कर दिया गया। मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया।

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, पिछले शुक्रवार की सुबह, शास्त्री पार्क में कन्या विद्यालय के सर्वोदय प्रिंसिपल के साथ एसएमसी के आयोजक गजाला ने छात्राओं से स्कूल के प्रवेश द्वार पर एक टेबल लगाने और गेट पर मनीष सिसोदिया का एक बड़ा पोस्टर लगाने को कहा। पुलिस ने कहा कि गजाला के खिलाफ दिल्ली संपत्ति क्षति अधिनियम की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्राथमिकी से पता चलता है कि प्रधानाध्यापक स्कूल के प्रभारी थे और उन्होंने डेस्क प्रदान किया।

बीजेपी ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने गिरफ्तार मनीष सिसोदिया के समर्थन में रैलियां करने के लिए पब्लिक स्कूलों में “आई लव मनीष सिसोदिया डेस्क लगाई है, जिसे आप सरकार ने खारिज कर दिया था. अलग से, दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को सिसोदिया की सीबीआई हिरासत दो दिनों के लिए बढ़ा दी। सीबीआई ने आबकारी नीति मामले में आठ घंटे की पूछताछ के बाद 26 फरवरी को सिसोदिया को गिरफ्तार किया था।

सीबीआई ने कहा कि मनीष सिसोदिया को एक्साइज ड्यूटी की योजना बनाने और लागू करने में गड़बड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, क्योंकि वह नकारात्मक जवाब दे रहे थे और जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे. इस बीच, वकील मनीष सिसोदिया ने सीबीआई में प्री-ट्रायल हिरासत में उनकी वापसी का विरोध किया है। हालांकि कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया था। 10 मार्च को कोर्ट में इस मामले की अलग से सुनवाई होगी.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत