Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बाइक और ट्रोला की टक्कर – युवक की मौत से गुस्साए ग्रामीणो ने सड़क पर लगाया जाम

करौली के मासलपुर-बसेड़ी मार्ग पर ट्रोला से बाइक टकराने से एक युवक की मौत हो गई. जबकि एक अन्य युवक घायल हो गया. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को मासलपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने राहुल को मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान खानपुरा गांव निवासी रामू सिंह राजपूत के बेटे राहुल के रूप में हुई. घटना को लेकर ग्रामीण करौली-मासलपुर मार्ग पर 33 केवी बिजलीघर के पास धरने पर बैठ गए और जाम लगा दिया.

जानकारी के मुताबिक, राहुल और उसका चचेरा भाई लोकेंद्र सिंह मासलपुर से अपने गांव खानपुरा जा रहे थे. ट्रोला में कोई पिछली लाइट या रेडियम नहीं था। केशापुरा गांव के पास चालक ने अचानक ट्रोला रोक दिया, जिससे पीछे से चल रही बाइक ट्रोला से टकरा गई। इससे राहुल और लोकेंद्र को चोटें आईं। घटना को लेकर दूसरे दिन बुधवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने तहसील कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और मृतक के पोस्टमॉर्टम कराने पर राजी नहीं हुए।

जब उन्हें आश्वस्त किया गया तो वे इस बात पर सहमत हुए। पुलिस ने शव की जांच कर उसके परिजनों को सौंप दिया. इधर, ग्रामीणों ने तहसीलदार विनोद कुमार शर्मा को पत्र सौंपकर मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की। समझौते में मृतक के परिवार के एक सदस्य को 50 लाख रुपये तक की वित्तीय सहायता, सरकारी सेवाएं और सरकारी सहायता देने की बात कही गई है। तहसीलदार ने नियमानुसार आर्थिक सहायता देने का वादा किया, ग्रामीण लिखित सहमति की मांग करने लगे। गुस्साए ग्रामीणों ने लिखित आश्वासन की मांग करते हुए दोपहर में धरना दिया और 33 केवी बिजलीघर के पास करौली-मासलपुर मार्ग पर जाम लगा दिया।

खबरों के मुताबिक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश जैफ, कांस्टेबल श्याम सुंदर चौधरी और तहसीलदार विनोद शर्मा भी धरना स्थल पर पहुंचे. इस बीच, तहसीलदार और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद जाम खोल दिया गया।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत