Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान की डीआरआई की टीम ने चूरू रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया 2.68 करोड़ का सोना – कोलकाता से तस्करी कर राजस्थान ला रहे थे

राजस्थान राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने चूरू रेलवे स्टेशन पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दो सोना तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों के पास से करीब 2 करोड़ 68 लाख रुपये का सोना जब्त किया गया. इसका कुल वजन 4 किलो 200 ग्राम है.

डीआरआई अधिकारियों ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कोलकाता से बीकानेर जाने वाली सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन में दो तस्कर सोना लेकर चूरू में घुसे हैं. इसे ध्यान में रखते हुए डीआरआई की टीम ने सोना आयातकों की जांच शुरू कर दी. 28 फरवरी की दोपहर करीब 3:15 बजे जब ट्रेन चूरू स्टेशन पहुंची तो डीआरआई टीम ने दोनों कोरियर को गिरफ्तार कर लिया.

थाने में जांच के दौरान दोनों अपराधियों के पास से 4 किलो 200 सोने के बिस्किट मिले. इसी को ध्यान में रखते हुए डीआरआई की टीम दोनों सप्लायरों को लेकर जयपुर पहुंची. उसे कोर्ट में पेश किया गया. आगे की जांच होने तक अदालत ने उन दोनों को जेल की सजा सुनाई। दोनों आरोपी चूरू क्षेत्र में लोगों की तस्करी में भी शामिल थे।

दोनों अपराधियों ने पूछताछ में बताया कि वे सोना कोलकाता से लेकर आये थे. वो इसे चूरू ले जाना चाहते थे. दूसरा अपराधी सोने की तस्करी कर चूरू के पास फतेहपुर (सीकर) ले जाना चाहता था। अपराधियों से जानकारी मिलने के बाद डीआरआई की टीम गिरोह के अन्य सदस्यों के ठिकानों की तलाश में जुट गयी.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत