Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जिला कलेक्टर ने किया ग्राम पूंछरी का निरीक्षण

-रोड कनेक्टिविटी समेत क्षेत्र के चौमुखी विकास के लिए दिए निर्देश

डीग, जिला कलेक्टर श्रीमती श्रुति भारद्वाज ने गुरुवार को पूंछरी क्षेत्र का निरीक्षण किया।श्रीमति भारद्वाज ने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों से पूंछरी में किए गए कार्यों की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे समयबद्ध तरीके से पूंछरी में विभिन्न विभागों के लंबित कार्यों को तेजी के साथ पूरा करे साथ ही क्षेत्र में चौमुखी विकास करना सुनिश्चित करें। उन्होंने संबंधित इलाके में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया एवं शौचालय, प्याऊ, वाटिका निर्माण कार्य को गुणवतापूर्ण तरीके से निर्धारित समय में पूरा करने का निर्देश दिया है।

बता दें कि 100 दिवसीय कार्य योजना के तहत क्षेत्र के विकास के लिए पुरातत्व विभाग एवं पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा डीपीआर तैयार किया जा रहा हैं जिसके तहत विभिन्न विकास कार्य पूरे किए जाने है। इनमें विश्राम गृह, सेंट्रल रिलीफ फंड से करवाए जाने वाले कार्य, वृक्षारोपण, समुचित शेल्टर, सुचारू डाक बंगला, बिजली के खंबे, पानी की लाइन, इलाके को सुंदर बनाने के लिए कार्य, हेलीपैड, वीआईपी सेफहाउस सहित अन्य कार्य शामिल हैं।

जिला कलेक्टर ने पूंछरी का लौटा के संबंध में भी संबंधित अधिकारियों को कार्य करने के लिए निर्देशित किया है। यहां समुचित कुंड, आमजन के चलने वाले मार्ग पर अनावश्यक झाड़ियां हटाने, मुनासिब पार्किंग, पर्यटकों के लिया जरूरी सुविधाएं समेत आमजन के बैठने के लिए बेंच बनवाने के निर्देश दिए गए हैं। इस अवसर पर सरपंच पूंछरी गजाधर शर्मा, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी विभाग महेश शर्मा, तहसीलदार जुगीता मीना, नायब तहसीलदार पुष्कर सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत