Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर – 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाऐं चलने का अनुमान

पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान में लोगों की जान आफत में पड़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को राज्य के 20 से ज्यादा जिलों में बारिश हुई. जयपुर, अजमेर और दूदू समेत आधा दर्जन से ज्यादा जगहों पर बारिश हुई.

1 मार्च से पश्चिमी विक्षोभ का असर पूरे राजस्थान में महसूस किया जा रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते गुलाबी नगरी जयपुर पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. ताजा अपडेट में मौसम विभाग ने कुछ इलाकों के लिए पीली और नारंगी चेतावनी जारी की है. यह भी बताया गया है कि पश्चिमी विक्षोभ का असर शनिवार को भी जारी रहेगा।

साथ ही शुक्रवार को सवाई माधोपुर, दौसा, करौली में मेघगर्जन, तेज हवाएं, बिजली गिरने, भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है. जयपुर शहर में शनिवार को 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है। सवाई माधोपुर, दौसा, भरतपुर और करौली में हल्की और मध्यम बारिश या आंधी की संभावना है।

इसके अलावा जयपुर, जयपुर शहर, अजमेर, भीलवाड़ा, नागौर, बीकानेर, जैसलमेर, बाड़मेर, जालौर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, चूरू, झुंझुनू, पाली, कोटा, बारां, करौली, अलवर, बूंदी, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर में योलों अलर्ट जारी किया है. जिसके तहत मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत