Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जयपुर में एक होटल के स्विमिंग पूल में छलांग लगाकर एक वकील ने किया सुसाइड – दो दिन पहले पत्नी की हत्या का किया था प्रयास

जयपुर के एक होटल में एक वकील ने स्विमिंग पूल में कूदकर आत्महत्या कर ली. उस वक्त वकील का भाई भी होटल में था. डूबने के बाद शव पानी से बाहर आ गया। जब होटल स्टाफ को शव मिला तो उन्होंने बजाज नगर पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने घटनास्थल की जांच की और शव को पोस्टमार्टम के लिए जयपुरिया अस्पताल की मोर्चरी में भेज दिया. घटना रविवार शाम 7 बजे बजाज नगर थाना क्षेत्र के महावीर नगर स्थित होटल यूरेशिया में हुई.

बजाज नगर थानाप्रभारी रण सिंह ने बताया कि चित्रकूट नगर के वार्ड 9 निवासी बैरिस्टर धूप सिंह पूनिया (54) पुत्र मूलाराम ने आत्महत्या कर ली. जांच से पता चला है कि धूप सिंह दो दिन पहले (शुक्रवार) चित्रकूट पुलिस स्टेशन गया था और दावा किया था कि पत्नी को पीटने के बाद मरा समझकर चित्रकूट थाने पहुंच गया था। पुलिस ने जब उसे अभद्रता के आरोप में गिरफ्तार किया और उससे उसकी पत्नी के बारे में पूछताछ की तो उसे एसएमएस अस्पताल ले जाया गया. जमानत पर छूटने के बाद अगले दिन रविवार शाम को उसने बजाज नगर स्थित एक होटल के पूल में आत्महत्या कर ली।

पूल के पास लगे निगरानी कैमरे के एक वीडियो में वकील धूप सिंह को खुद को मारते हुए देखा गया। आत्महत्या करने से पहले उसने अपना बैग होटल के कमरे में छोड़ दिया। रात के लगभग सात बजे वह पूल के करीब आया, अपने जूते उतारे, अपना चश्मा और फोन निकाला, बैठ गया और इधर-उधर देखता रहा। उसने पैर फैलाये और पूल में उतर गया। जब वह पानी में उतरा तो मरने की कोशिश में वहीं बैठ गया। चार-पांच बार पानी में जाने के बाद वह बैठ गया। करीब 20 मिनट बाद पानी में सांसें थम गईं।

चित्रकूट नगर पुलिस के एएसआई जले सिंह ने धूप सिंह के खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया है। दरअसल, 1 फरवरी की सुबह आरोपी धूप सिंह ने अपनी पत्नी मीनाक्षी को बेरहमी से पीटा. शरीर पर काफी वार किए, सिर भी फोड़ दिया था। लहूलुहान हालत में बेहोश होकर गिरने पर मीनाक्षी को मरा समझकर धूप सिंह घर से भाग निकला था।

1 फरवरी को सुबह ड्यूटी के दौरान एएसआई जले सिंह को चित्रकोट नगर के वार्ड 9 में झगड़े की सूचना मिली. मीनाक्षी नाम की महिला को उसके पति धूप सिंह ने कथित तौर पर पीटा था. गंभीर चोटों के कारण उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जब वे वहां पहुंचे तो पुलिस को जमीन पर खून पड़ा मिला। मीनाक्षी का इलाज एसएमएस अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में किया गया. घायल मीनाक्षी का बयान नहीं हो सका। उनके सिर और शरीर पर कई चोटें आईं।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत