Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बीकानेर में गर्भवती महिला की लापरवाही के चलते मौत – परिजनों और ग्राामीणों ने मोर्चरी के बाहर दिया धरना

राजस्थान के बीकानेर जिले में एक गर्भवती महिला की अनदेखी के कारण मौत होने की खबर सामने आई है। इसको लेकर महिला के परिजनों व ग्रामीणों ने पीबीएम मोर्चरी के सामने धरना भी दिया. बीकानेर के पलाना पीएचसी के एक डॉक्टर पर गर्भवती महिला का गलत इलाज कर मौत का आरोप लगा है. महिला की मौत के बाद गुस्साए परिजन पीबीएम अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गए.

प्राप्त जानकारी के अनुसार लालमदेसर मगरा निवासी सुखराम की पत्नी राधा को प्रसव पीड़ा होने पर उसके परिजन इलाज के लिए पलाना पीएचसी ले गये. वहीं डॉक्टर ने राधा की जांच कर उसे दवा और इंजेक्शन दिया. सर्जरी के कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई, जिसके बाद पीएचसी के डॉक्टर ने उसे पीबीएम रेफर कर दिया। पीबीएम लाने पर चिकित्सकों ने राधा को मृत घोषित कर दिया।

महिला के परिजनों का कहना था कि डॉक्टर के गलत इलाज से राधा की मौत हुई है. ऐसे में राधा के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले डॉक्टर को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए। उनके परिवारों को मुआवजा दिया जाना चाहिए और उनके परिवार के एक सदस्य को सिविल सेवा में पद दिया जाना चाहिए। जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाएंगी, हम राधा का पोस्टमार्टम नहीं कराएंगे और न ही शव हटाएंगे.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत