Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

भवि शर्मा बनी एषिया बुक ऑफ रेकार्ड मे नाम दर्ज करवाने वाली पहली हूला हूप बेबी

कोटा राजस्थान 24 अप्रैल

संवाददाता शिवकुमार शर्मा

नन्ही बालिका भवि शर्मा नें गायन के साथ हूला हुप करते हुए एशिया बुक ऑफ रेकार्ड में नाम दर्ज करवाकर अपना स्वयं का बनाया हुआ रिकॉर्ड तोडकर सम्पूर्ण हाडौती का नाम रोषन कर दिया है।
भवि शर्मा के नाना सुरेष षर्मा ने बताया कि भवि को बचपन से ही गाने का बहुत षौक रहा है और वह मधुर स्वर में गीत, गजल, भजन, गाती रही है। इसी के साथ उसे हूला हुप करने का षौक भी लगा जिसे भी वह बखूबी करने लगी। आगे चलकर लगातार अभ्यास से उसने गायन और हूलाहूप दोनो एक साथ करने में महारथ हासिल की। इडिया बुक ऑफ रेकार्ड में दर्ज प्रतिभाओ और उनकी जानकारी प्राप्त करने पर ज्ञात हुआ कि पूरे भंारत में हूला हूप एवं गायन दोनो कलाओ को एक साथ प्रदर्षित करने वाला कोई कलाकार नहीं है तो भवि को इस क्षे़त्र में कुछ नया करने की प्रेरणा मिली और उसने लगातार अभ्यास करके इण्डिया बुक ऑफ रिकार्ड में 10 वर्ष 05 माह 28 दिन की उम्र में 3 मिनट 20 सेकण्ड में 413 हूला हूप स्पीन कर अपना नाम दर्ज करवाया। अपने गुरू नरेन्द्र कुमार दुबे एवं पुष्पलता दुबे से प्रोत्साहन पाकर भवि षर्मा ने एषिया बुक ऑफ रेकार्ड में अपना नाम दर्ज करवाया यह रेकार्ड उसने 11 वर्ष 04 माह और 6 दिन की उम्र में 6 मिनट 12 सेकण्ड तक हिन्दी गीत के गायन के साथ 723 हूला हूप स्पीन करके 01 अप्रेल 2024 को कायम किया।
इस प्रकार वह गायन के साथ अधिकतम बार हूला हूप करने वाली एषिया की पहली बालिका बन गई है। भवि षर्मा विलक्षण प्रतिभा की धनी है और झालरापाटन चन्द्रभागा मेला, कोटा दषहरा मेला सहित कइ बडे कार्यक्रमों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्षन कर चुकी है । गायन के क्षेत्र में अपनी उपलब्धियों के लिए उन्हें 26 जनवरी 2023 एवं 15 अगस्त 2023 को जिला कलक्टर झालावाड द्धारा भी जिला स्तर पर आयोजित मुख्य समारोह में सम्मानित भी किया जा चुका है। भवि शर्मा अब पूरे हाडौती संभाग में हूला हूप बेबी के नाम से जानी जाने लगी है। भवि शर्मा ने अपनी इस सफलता का पूरा श्रेय अपने पिता नितेष शर्मा, माता विजया शर्मा, संगीत गुरू भुपेन्द्र सिकरवार, नरेन्द्र कुमार दुबे एवं पुष्पलता दुबे सौरभ सोनी सहित सभी परिवार जनो को दिया जिनकी प्रेरणा से उसे ये सफलता मिली। भवि का लक्ष्य है कि जल्दी ही वो अपना ही रेकार्ड तोड कर अर्न्तराट्रीय स्तर पर भी अपना नाम दर्ज करावें। भवि शर्मा वर्तमान में डीएवी कोटा में कक्षा 7 की छात्रा है।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत