Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

आपदा प्रबंधन को लेकर तैयारियां दुरूस्त रखे- जिला कलक्टर

कोटा , 01 मई |

संवाददाता शिवकुमार शर्मा

आपदा जन जागरूकता अभियान के संबंध में दिये निर्देश

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निर्देशानुसार राजस्थान के आपदा प्रभावित जिलों में फेमिलीअराइजेशन तथा जनजागरूकता अभियान चलाया जायेगा। इसी क्रम में एनडीआरएफ 06 वी वाहिनी की टीम कोटा में 13 से 27 मई तक विविध गतिविधियां करेगी। इसी संदर्भ में जानकारी देने के लिए जिला कलक्टर की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन से जुडे विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई।
जिला कलक्टर ने निर्देश दिये कि विभिन्न विभाग आपदा प्रबंधन को लेकर अपने-अपने स्तर पर तैयारियां पूरी रखे, बाढ़ की आंशका वाले स्थानों को ध्यान में रखते हुए रेस्क्यू प्लान तैयार रखा जाये। ऐसे क्षेत्रों के लोगो को शिफ्ट करने के लिए वैकल्पिक आश्रय स्थल पहले से ही चिन्हित करके रखे जाये। इन स्थलों के बारे में संबंधित क्षेत्र के लोगों को जानकारी भी पूर्व में दे दी जाये। विभिन्न विभाग आपसी समन्वय से कार्य करते हुए अपने कर्तव्यो का निर्वहन करें।
अतिरिक्त जिला कलक्टर सीलिंग कृष्णा शुक्ला ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम विभिन्न स्थानों पर जन जागरूकता गतिविधियां करेगी साथ ही रासायनिक, जैविक, रेडिलोजिस्ट नाभीकीय, की आपदा के विषय पर संयुक्त मॉक अभ्यास 25 से 27 मई को प्रस्तावित है। बैठक में जिला परिषद के सीईओ अशोक त्यागी, दक्षिण निगम आयुक्त सरिता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, पुलिस, आरएसी के अधिकारी उपस्थित रहे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत