Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे कलक्टर, ओपीडी एवं पर्ची काउन्टर देखा

कोटा , 09 मई|

संवाददाता शिवकुमार शर्मा

जिला कलक्टर डॉ रविंद्र गोस्वामी ने गुरुवार को दीगोद उपखण्ड कार्यालय पर जनसुनवाई से पहले राजकीय संस्थानों सहित अन्य स्थानों का निरीक्षण किया एवं अधिकारियों को व्यवस्थाएं सुधारने के संबंध में दिशा-निर्देश दिये।
डॉ. गोस्वामी सबसे पहले पाडलिया उच्च माध्यमिक विद्यालय पहंुचे और वहां नामांकन एवं उपस्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने उपलब्धि अर्जित करने वाले छात्रों के फोटो डिस्प्ले बोर्ड पर लगाने के निर्देश दिए ताकि अन्य छात्रों को उनसे प्रेरणा मिल सके। उन्होंने विद्यालय के खेल मैदान का भी निरीक्षण कर वहां वाकिंग ट्रैक बनाने एवं पौधारोपण करने के भी निर्देश दिए।
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, दीगोद के निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने ओपीडी में आने वाले मरीज़ों की संख्या एवं उपलब्ध एम्बुलेंस के बारे में जानकारी ली। उन्होंने दवा वितरण केन्द्र एवं पर्ची काउन्टर का भी गहनता से अवलोकन किया।
आंगनबाडी केन्द्र पर चखा पोषाहार
जिला कलक्टर ने आंगनवाड़ी केन्द्र पाडलिया के निरीक्षण के दौरान पोषाहार चखा और बच्चों के टीकाकरण की जानकारी ली। आंगनबाडी में कम बच्चों की उपस्थिति देखकर उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से इसका कारण पूछा एवं उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिए।
प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से की बात
डॉ. गोस्वामी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने आवासों का भी निरीक्षण किया एवं लाभार्थी महिलाओ से बात कर किश्त भुगतान के बारे में पूछा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपूर्ण आवासों को शीघ्र पूरा कराया जाये।
जूलीफ्लोरा झाड़ियों को हटाकर छायादार पेड लगाएं
जिला कलक्टर ने डूंगरज्या स्थित कमल सरोवर के बीच टापू पर बने गार्डन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने वहां उग रही जूलीफ्लोरा की झाड़ियों को हटाकर छायादार पेड़ लगाने, वॉकिंग ट्रेक बनवाने एवं पार्क का संधारण करने के निर्देश दिए।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत