Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कामकाजी महिलाओं को करना होता हैं हर क्षैत्र में संघर्ष – डॉ. लौरी अनुसंधाता डॉ. लौरी को विद्यालय परिवार ने सम्मानित

बूंदी (कोटा संभाग) राजस्थान 11 मई।

संवाददाता शिवकुमार शर्मा

अक्षय तृतीया पर आयोजित एक एक बाल विवाह जागरूकता कार्यक्रम में कामकाजी महिलाओं पर अनुसंधाता डॉ. सविता लौरी का पीएचडी पूर्ण होने पर एलिट स्कूल परिवार द्वारा सम्मान किया गया।

एलिट स्कूल की निदेशिका, मोनिका माहेश्वरी, ने एक समारोह में डॉक्टर सविता लोरी को उनकी पीएचडी की उपाधि के लिए सम्मानित किया। इस अवसर पर निदेशिका मोनिका माहेश्वरी ने डॉ. लौरी का अभिनन्दन करते हुए कहा कि कामकाजी महिलाओं के जीवन, परिवार व स्वयं के कार्य व संघर्ष पर किया गया इनका अध्ययन कामकाजी महिलाओं के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाएगा। इस दौरान सभी स्टाफ और अभिभावकों ने डॉ.सविता लोरी के अध्ययन का समर्थन करते हुए उनके संघर्ष को सराहा

इस मौके पर डॉ. सविता लौरी ने कामकाजी महिलाओं के संघर्ष पर प्रकाश डालते हुए बाल विवाह की दुष्प्रभावों के बारे में बताया गौरतलब हैं कि डॉ. सविता लौरी, उमंग संस्थान की भी अध्यक्षा भी हैं, जो लंबे समय से कामकाजी महिलाओं पर कार्य कर रही हैं। इन्होंने 5कामकाजी महिलाओं पर आधारित अपने 2 अनुसंधान पूरे किए हैं।

इस अवसर पर विद्यालय समिति के गोविन्द बिड़ला, राकेश माहेश्वरी, उमंग संस्थान के सचिव कृष्णकांत राठौर, समन्वयक सर्वेश तिवारी, विभिन्न एनजीओ से जुड़े पदाधिकारी, अभिभावक सहित स्टाफ मौजूद रहे ।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत