Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

“कॉफी विद महाराव राजा बून्दी” कार्यक्रम में CBSE 10, 12 बोर्ड में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले होनहारों का बून्दी महाराव राजा वंशवर्धन सिंह ने बढ़ाया हौंसला।

बूंदी (कोटा संभाग) 18 मई।

संवाददाता शिवकुमार शर्मा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10वी 12वीं परीक्षा के छात्र-छात्राओं से बून्दी महाराव राजा वंशवर्धन सिंह ने “कॉफी विद महाराव राजा बून्दी” कार्यक्रम ईश्वरी निवास में रूबरू होकर उनकी हौसला अफजाई की और उन्हें बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

इस दौरान बून्दी महाराव ने छात्र-छात्राओं का कैरियर मार्गदर्शन भी किया।
छात्र छात्राओं से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि सही स्ट्रीम का चुनाव होना बहुत आवश्यक हैं। बहुत से बच्चे गलत स्ट्रीम चुन लेते हैं जो उनकी रूचि से मेल नहीं खाती हैं और वह पढ़ाई में अच्छा परफॉर्मेंस नहीं दे पाते जिसका नतीजा यह होता हैं कि उनके नम्बर कम आते हैं और भविष्य में उन्हें नौकरी पाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं।
उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राएं कभी भी असफलता से नहीं घबराएं और ईमानदारी से अपने तय मुकाम को हासिल करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहे। असफलताओं से सीखें और कमियों को ढूंढकर दूर करे, निश्चित रूप से एक दिन सफलता आपके कदम चूमेंगी।
कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने अपने अनुभव सांझा किये व भविष्य में क्या बनना चाहते हैं बताया जिस पर संवाद हुआ और उन्हें विषय हेतु जानकारी भी दी गयी ।
महाराव राजा वंशवर्धन सिंह ने बून्दी की युवा पीढ़ी को किसी भी तरह के नशे से दूर रहने तथा अन्य को भी इसके लिए प्रेरित करने की अपील की ।

कार्यक्रम में छात्र छात्राओ में गुन कालरा, प्राची जांगिड़, चित्राक्षी सिंह, चेल्सी सैनी, वैभव सोमानी, चिन्मय सोनी, अरमान मीना, सम्यांक जैन, राशी माथुर, वंश नरवानी, ताशु जैन उनके परिजन तथा विकाश शर्मा, पीयूष जांगिड़, सिल्विन क्वार्डस, जय सिंह सोलंकी, संजय खान आदि मौजूद रहे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत