Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

SBI में आरबीओ पद के लिए निकली बंपर वैकेंसी; केवल ये कैंडिडेट्स कर सकते हैं अप्लाई

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बंपर पेंशनर बैंकर के लिए भर्ती निकाली है। इन यूजर्स के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। ऐसा करने के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट का पता है – sbi.co.in. ये वैकेंसी ट्रेड मीडिया ऑफिसर के पद के लिए हैं और केवल रिटायर्ड एसबीआई कर्मचारी ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

कई पद भरे जाने हैं

भारतीय स्टेट बैंक ने कुल 868 आरबीओ पदों की शुरुआत की है। इन लोगों के लिए आवेदन कल से शुरू हो गया है जो 10 मार्च है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2023 है। ये भर्तियां देश के अलग-अलग शहरों के लिए हैं।

योग्यता क्या हैं

इन पदों पर आवेदन करने के लिए पेंशनभोगी एसबीआई और ई-एबीएस के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। हालांकि यहां कुछ शर्तें हैं। उदाहरण के लिए, केवल उन बैंकरों को आवेदन करने की आवश्यकता है जो 60 वर्ष की आयु में अपना बैंकिंग करियर पूरा करने के बाद ही पूरी तरह से सेवानिवृत्त हुए हैं। जो स्वेच्छा से सेवानिवृत्त होते हैं, इस्तीफा देते हैं या किसी भी कारण से बैंक छोड़ देते हैं, ये उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकते हैं। चूंकि ये कर्मचारी बैंक से सेवानिवृत्त हैं, इसलिए इन्हें शैक्षणिक योग्यता नहीं दी गई है। उनका चयन कई मूल्यांकन के बाद किया जाएगा।

चुनाव कैसा होगा

सबसे पहले बैंक की मूल्यांकन समिति उन मापदंडों का निर्धारण करेगी जिनका मूल्यांकन किया जाएगा और इसके अनुसार पर्याप्त संख्या में आवेदन आने पर उन्हें साक्षात्कार के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू 100 अंकों का होगा और बैंक क्वालीफाइंग स्कोर तय करेगा। इसके आधार पर मेरिट बनेगी.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत