Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

ग्राम बडां के माल में हुये ब्लाईंड मर्डर का खुलासा, 3 आरोपी गिरफतार

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
बारां (कोटा संभाग)

पुलिस अधीक्षक जिला बारां राजकुमार चौधरी ने बताया कि दिनांक 21.05.2024 को थाना बारां सदर पर सूचना मिली कि ग्राम बडां के माल में नहर के पास एक व्यक्ति की लाश पडी हुई है। उक्त सूचना पर छुट्टनलान मीना पु०नि० थानाधिकारी सदर बारां मय जाप्ता मौके पर पहुंचे, घटनास्थल के पास एक मोटरसाईकिल खड़ी मिली, जिसके आधार मृतक की लाश की पहचान श्री बुद्धिप्रकाश पुत्र श्री घनश्याम जाति माली उम्र 28 साल निवासी जेतलहेडी थाना मांगरोल जिला बारां के रूप में हुई। मौके पर मृतक के पिता श्री घनश्याम पुत्र श्री किशोर जाति माली उम्र 58 साल निवासी जेतलहेडी थाना मांगरोल जिला बारां ने एक लिखित रिपोर्ट इस आशय की पेश की कि मैं जेतलहेडी थाना मांगरोल का रहने वाला हूं मेरा लडका बुद्धिप्रकाश की उम्र 30 वर्ष है जो बारां में आशीर्वाद माईको फाईनेंस विनायक नगर झालावाड रोड पर स्थित है। उसमें वह फील्ड डवलपर स्टाफ के पद पर कार्यरत था वह वहां पर लगभग 18 महीने से कार्यरत था जो कि महिला समूह से किश्तें लाता था दिनांक 20/05/2024 की रात को जेतलहेडी निवासी राजेन्द्र ने मुझे घर पर आकर बताया कि कंपनी के मैनेजर ने फोन करके पूछा की तुम्हारा लडका घर पर आया हुआ है क्या? इस पर मैंने बताया की वह घर पर नहीं आया उसका मोबाईल भी बन्द आ रहा था। फिर मैंने गांव में भी उसको ढूंढा पर वहां भी उसका कुछ पता नहीं चला इसके बाद में दिनांक 21/05/2024 को आशीर्वाद माईको फाईनेंस विनायक नगर झालावाड रोड पर स्थित ऑफिस में पहुंचा जहां से मेरे साथ कंपनी ने मैनेजर और मैंने थाने पर मेरे पुत्र के गुमने की रिपोर्ट दर्ज कराई। मुझे हरीश जी ने और लोकेश ने बताया कि गड्डे में लाश मिली है जिसका गल्ला कटा हुआ है। मेरे लड़के को किसी ने मारकर गड्डे में डाला है। इसके पास 38650 रू भी कम्पनी वालो ने होना बताया है। उसके पास कंपनी का टैबलेट भी था उसका मोबाईल जो कि बन्द आ रहा है जिसका नं0 8696449226 है व टैबलेट भी गायब है। मेरे लडके की किसी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हत्या की गई है। इस सूचना पर मैं स्वयं, श्री राजेश चौधरी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बारां व ओमेन्द्र सिंह वृताधिकारी वृत, जिला विशेष टीम बारां, साईबर टीम, मौके पर पहुंचे। मृतक की लाश व घटनास्थल की फोटोग्राफी की गई। लाश का पंचनामा मुर्तिब किया गया। एफएसएल टीम एवं डॉग स्कवॉड भी मौके पर बुलवाई जाकर साक्ष्य संकलित करवाए गए। मृतक की लाश का मेडिकल बोर्ड का गठन करवाकर पोस्टमार्टम करवाया गया। उक्त घटना के सम्बन्ध में थाना बारां सदर पर प्रकरण सं० 155/2024 धारा 302, 394 भादसं दर्ज कर अनुसंधान थानाधिकारी बारां सदर द्वारा प्रारम्भ किया गया।

खुलासा- घटना को देखते हुए श्री राजेश चौधरी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बारां के निर्देशन व

ओमेन्द्र सिंह वृताधिकारी वृत. बारां नेतृत्व में छुट्टनलाल पु०नि० थानाधिकारी बारां सदर, डीएसटी, साईबर टीम व थाना स्तर की कुल 05 टीमों का गठन किया गया। गठित टीमों द्वारा प्रकरण के अज्ञात मुल्जिमानों की गहनता से तलाश पतारसी की गई, तकनीकी साक्ष्य एकत्रित किये गये. संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई। घटनास्थल से साक्ष्य लिये गये। समस्त अनुसंधान से व तकनीकी साक्ष्यों से घटना में 5 व्यक्ति 1. हरिराम्, 2. असीन, 3. हेमराज, 4. राकेश मेघवाल निवासी खेडली भेडोलिया, 5. भूपेन्द्र मेघवाल निवासी खेडली भेडोलिया शामिल होना पाया गया। डीएसटी टीम के विशेष योगदान से व गठित टीमों द्वारा आज दिनांक 23.05.2024 को घटना के आरोपी 1. असीन मेघवाल, 2. हरिराम मेघवाल, 3. हेमराज मेघवाल को गिरफ्तार किया गया तथा शेष दो मुल्जिम राकेश मेघवाल व भूपेन्द्र मेघवाल घटना के बाद से फरार चल रहे है जिनकी तलाश पतारसी जारी है. तथा गिरफतारशुदा मुल्जिमानों ने पूछताछ में बताया कि मृतक बुद्धिप्रकाश के द्वारा राकेश मेघवाल को बार-बार किश्त का तकाजा किया जाता था जिससे मुल्जिम. राकेश मेघवाल परेशान था तथा मुल. राकेश किश्त नहीं चुकाना चाहता था तथा मृतक बुद्धिप्रकाश के किश्त कलेक्शन के पैसे लूटने के लिये राकेश मेघवाल ने भूपेन्द्र मेघवाल, असिन, हरिराम व हेमराज के साथ मिलकर बडां में शराब ठेके पर शराब पीते-पीते बुद्धिप्रकाश की हत्या की योजना बनाई तथा किश्त चुकाने का बहाना बनाकर मुल्जिमान मृतक बुद्धिप्रकाश को बडां के माल में ले गये तथा आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर नहर के पास खुदे हुये गड्‌ढे में डालकर धारदार हथियारों से चोटें पहुंचाकर हत्या कर दी तथा मृतक के पास से 38650 रूपये, टैबलेट व मोबाईल लूटकर भाग गये।

गिरफतार आरोपी , असीन पुत्र रामकिशन मेघवाल उम्र 18 साल निवासी दूनीखेडा गोपालपुरा बारां थाना कोतवाली बारां,

हरिराम पुत्र रामकरण जाति मेघवाल उम्र 28 साल निवासी माथना थाना बारां सदर, व हेमराज पुत्र हीरालाल जाति मेघवाल उम्र 38 साल निवासी गोपालपुरा थाना मांगरोल जिला बारां

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत