सतीश कौशिक ने कई फिल्मों में मुफ्त में किया था काम, गोविंदा ने सुनाए दिलदार सतीश के किस्से

अभिनेता सतीश कौशिक के अचानक चले जाने से उनके लाखों प्रशंसकों और प्रशंसकों को कोई झटका नहीं लगा है। सतीश कौशिक ने तत्कालीन अभिनेता गोविंदा के साथ कई फिल्मों में काम किया। स्वर्ग, साजन चले ससुराल, दीवाना मस्ताना, बड़े मियां छोटे मियां और हसीना मान जाएगी जैसी फिल्मों में सतीश कौशिक ने अपने संगीतमय पलों से सभी को हंसाया।

हमेशा मुस्कान लाता है
गोविंदा ने सतीश कौशिक के निधन के बाद उन्हें याद करते हुए कहा, “मैं उन्हें 25 साल से जानता हूं। हमने कई बार साथ काम किया है और हर फिल्म बड़ी सफल रही है। उन्होंने जो मेहनत की है वह काबिले तारीफ है। बुरे वक्त में भी उनका लेखन आपको प्रभावित करता है। यह एक अभिनेता के रूप में उनकी उपलब्धि है।

जब गोविंदा को बदलनी पड़ी अपनी लाइन
सतीश कौशिक के बारे में गोविंदा ने कहा, ‘हमने साथ में आखिरी फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ की थी। उन्होंने वहां शराफत अली की भूमिका निभाई। कई बार वो अपनी लाइन्स पर काम करने के लिए घर आ जाते थे। यहां तक कि पप्पू पेजर वाली उनकी लाइन्स सुनने के बाद मैंने कहा कि अब मुझे मेरी लाइन्स फिर से री-राइट करनी पड़ेंगी। मैंने हर लाइन के आखिर में ‘ना’ लगाने का फैसला किया, नागपाड़ा स्टाइल में। हम इसी तरह काम करते थे।’

सतीश ने फ्री में किया था कई फिल्मों में काम
गोविंदा ने कहा, “वह एक ऐसे अभिनेता थे जिन्होंने सभी को अपने पीछे चलने के लिए आमंत्रित किया। सतीश बहुत सोच समझकर चलने वाले और दयालु इंसान थे। हम आखिरी बार इंडियन आइडल के सेट पर मिले थे। वह अपने काम के प्रति बेहद जुनूनी थे। उन्होंने कई फिल्मों में मुफ्त में काम किया। उन्होंने Aunty No 1 में एक रोल किया था जिसके लिए उन्होंने एक रुपया नहीं लिया। हमें उन्हें कनविंस करना पड़ा की फीस लीजिए। दिलदार इंसान था। मैं उनके परिवार के लिए दुआ करता हूं।”

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत