Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

हीटवेव प्रबंधन एवं सुचारू जलापूर्ति को लेकर बैठक आयोजित

बारां (कोटा संभाग) 25 मई।

संवाददाता शिवकुमार शर्मा

जिला कलक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर ने शनिवार को वीसी के माध्यम से समस्त उपखण्ड अधिकारियों के साथ बैठक कर हीटवेव प्रबंधन एवं सुचारू जलापूर्ति को लेकर किए जा रहे कार्यो की समीक्षा की तथा आवश्यक दिशानिर्देश प्रदान किए। जिला कलक्टर ने सभी उपखण्ड अधिकारियों तथा तहसीलदारों को अपने-अपने क्षेत्रों में निरीक्षण बढ़ाकर पेयजल की उपलब्धता, टेंकरों द्वारा सप्लाई, हेंडपम्प मरम्मत तथा ट्यूबवेल के कार्यो, विद्युत आपूर्ति की स्थिति, स्वास्थ्य केन्द्रो में आवश्यक सुविधाओं का जायजा लेने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने कहा कि समस्त अधिकारी अपने क्षेत्रों में संचालित गोशालाओं का भी निरीक्षण करे तथा पशुओं के लिए उचित मात्रा में पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने हीटवेव के अलर्ट को देखते हुए आवश्यक सेवाओं को निर्बाध रखने के निर्देश दिए। उन्होंने पेयजल को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए कि गर्मी को ध्यान में रखते हुए पेयजल आपूर्ति पर्याप्त मात्रा में होती रहे इसका विशेष ध्यान रखा जाए। जिलेभर के अस्पतालों में दवाओं की कमी ना रहे, यह सुनिश्चित करें। साथ ही, उन्होंने कहा ट्रिपिंग की समस्या को कम किया जाए जिससे आमजन को गर्मी से राहत मिल सकें। इससेे पूर्व जिला कलक्टर सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हीटवेव प्रबंधन एवं मौसमी बीमारियों को लेकर आयोजित वीसी में भाग लिया।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर दिवांशु शर्मा, उपखण्ड अधिकारी पूजा मीणा, पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता आलोक गुप्ता, अधीशासी अभियंता प्रमोद झालानी, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता डीआर क्षत्रिय, सीएमएचओं डॉ. सम्पतराज नागर सहित वीसी के माध्यम से जिले के समस्त उपखण्ड अधिकारी मौजूद रहे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत