Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

रेलवे स्टेडियम में चल रहे निःशुल्क ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर को 14 जून तक बढ़ाया गया

कोटा राजस्थान 28 मई।

संवाददाता शिवकुमार शर्मा

रेलवे स्टेडियम, जबलपुर में 01 मई से 31 मई 2024 तक रेलवे अधिकारियों एवं कर्मचारियों के बच्चों के लिए महाप्रबंधक शोभना बंदोपाध्याय के मार्गदर्शन और प्रमुख मुख्य यांत्रिकी इंजीनियर/पमरे खेलकूद संघ के अध्यक्ष नितिन चौधरी के निर्देशन में तथा पश्चिम मध्य रेल खेलकूद संघ के महासचिव के नेतृत्व में रेलवे स्टेडियम में ग्रीष्म कालीन प्रशिक्षण शिविर समर कैंप चलाया जा रहा है। बच्चों के उत्साह को देखते हुए रेलवे द्वारा इस समर कैंप को 14 जून 2024 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।
पश्चिम मध्य रेल खेलकूद संघ द्वारा रेलवे स्टेडियम, जबलपुर में चल रहे समर कैंप को अब 14 जून 2024 तक बढ़ाया गया है। अब 14 जून 2024 तक रेलवे अधिकारियों एवं कर्मचारियों के बच्चों के लिए इस निशुल्क ग्रीष्म कालीन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन चलता रहेगा। खेल के प्रति रूचि रखने वाले बालक एवं बालिकायें इस समर कैंप में भाग लेकर आनंद उठा रहे हैं । इस शिविर में बच्चों के लिए क्रिकेट, हॉकी, फुटबॉल, बैडमिण्टन, बास्केटबॉल एवं वॉलीबॉल जैसे महत्वपूर्ण खेलों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जिसमें राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों द्वारा इस शिविर में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। पश्चिम मध्य रेल खेलकूद संघ द्वारा आयोजित शिविर में खेल भावना के साथ सभी बच्चे बढ़-चढ़ कर भाग ले रहे हैं और गेमों में मनोरंजन के साथ-साथ अति उत्साहित भी हो रहे हैं । इस कैंप में बच्चों को राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों से स्पोर्ट से सम्बंधित टेक्निकल नियमों एवं स्वास्थ्य के लिए हमारे दैनिक जीवन में स्पोर्ट के महत्त्व और राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खेलों की उपयुक्त बारीक़ जानकारियों से सम्बंधित प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। इस शिविर में बच्चों में खेल के प्रति खेल भावना का अद्भुत एवं काफी उत्साहित नजारा देखनों को मिल रहा है।
प्रशिक्षित बच्चों द्वारा रेलवे द्वारा आयोजित समर कैंप की बहुत सराहना की जा रही है एवं पश्चिम मध्य रेल खेलकूद संघ के इस आयोजन से सभी बच्चे बहुत उत्साहित नजर आ रहे हैं।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत