Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूरा करें : रेलवे जीएम

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
कोटा राजस्थान

महाप्रबंधक की अध्यक्षता में अधोसंरचना कार्यो की समीक्षा बैठक आयोजित

प.म.रेल,कोटा 29 मई,2024

कोटा। महाप्रबंधक शोभना बंदोपाध्याय की अध्यक्षता में 29 मई को कंस्ट्रक्शन विभाग रिव्यु मीटिंग में पश्चिम मध्य रेल पर चल रहे अधोसंरचना निर्माण कार्य के प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में अपर महाप्रबन्धक आर. एस. सक्सेना सहित मुख्यालय के प्रमुख मुख्य विभागाध्‍यक्ष और संकेत एवं दूरसंचार विभाग, लेखा विभाग, सेफ्टी विभाग, परिचालन विभाग सहित निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। इस बैठक में पश्चिम मध्य रेल में चल रही विभिन्न रेल परियोजनाओं जैसे ललितपुर-सिंगरौली नई रेललाइन, रामगंजमण्डी-भोपाल नई रेललाइन, बीना-कटनी तीसरी रेललाइन, कटनी-सिंगरौली दोहरीकरण, अधोसरंचनात्मक निर्माण कार्यो, संरक्षा, सुरक्षा, समय पालन बद्धता जैसे अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर विचार-विमर्श किया गया। इसके साथ ही सेफ्टी एवं रेलगाड़ियों के सुरक्षित परिचालन पर जोर दिया गया।
बैठक की शुरुआत में महाप्रबंधक श्रीमती बंदोपाध्याय ने कंस्ट्रक्शन विभाग के काम काज की सराहना की। महाप्रबंधक ने कहा कि कंस्ट्रक्शन विभाग ने अधोसंरचना निर्माण कार्यों में वर्ष 2023-24 में नई रेललाइन, दोहरीकरण एवं तिहरीकरण सहित कुल 211 किलोमीटर का कार्य पूर्ण कर कमीशन किया गया। इसी तरह चालू वित्तीय वर्ष 2024-25 के दो माह में 55 किलोमीटर के अधोसंरचना निर्माण कार्य पूर्ण कर कमीशन किया गया। इस तेजगति से कार्य करने पर कंस्ट्रक्शन विभाग के पूरी टीम को महाप्रबंधक से सराहना मिली और आशा व्यक्त कि इस वर्ष भी हम रेलवे बोर्ड द्वारा दिए गए लक्ष्य को समय सीमा से पहले पूर्ण कर लेंगे।
बैठक में प्रमुखता से पश्चिम मध्य रेलवे पर निर्माण हो रहे आरओबी / आरयूबी से सम्बंधित वर्तमान कार्य की प्रगति एवं आगामी समय में वृहद विस्तार की योजनाओं पर समीक्षा की गई। महप्रबन्धक ने रेल अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पश्चिम मध्य रेलवे के लिए संरक्षा सर्वोपरि है। सभी विभाग आपस में समन्वय करके अधोसंरचना निर्माण कार्यो को योजनाबद्ध तरीके से समय पर शुरू करे और रेलवे बोर्ड द्वारा निर्धारित लक्ष्य से पहले पूरा करने का प्रयास करे। समय समय पर निर्माण कार्यो का निरीक्षण करते रहे। इन रेल परियोजनाओं के निर्माण कार्यो की गुणवत्ता पर फोकस रखे। महाप्रबंधक ने रेल अधिकारियों से कहा कि निर्माण कार्य के दौरान यात्रियों की सुविधा का भी ध्यान रखे और कम से कम रेलगाड़िया निरस्त की जाय। श्रीमती बंदोपाध्याय ने सभी विभागीय प्रमुखों को निर्देश दिए कि अधोसंरचनत्मक निर्माण कार्यो के दौरान सुरक्षा एवं संरक्षा और यात्री सुविधाओं को विशेष ध्यान रखा जाय।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत