Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जिला प्रभारी सचिव और जिला कलेक्टर ने किया अस्पताल का निरीक्षण

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
बूंदी (कोटा संभाग)

मरीजों से सुविधाओं का लिया फीडबैक, वार्डों की व्यवस्थाओं का लिया जायजा
बूंदी, 29 मई। जिला प्रभारी सचिव कुंजीलाल मीणा ने बुधवार को बूंदी जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला प्रभारी सचिव और जिला कलक्टर अक्षय गोदारा ने विभिन्न वार्डों में जाकर मरीजों से बातचीत करते हुए चिकित्सालय में मिल रही सुविधाओं के बारे में फीडबैक लिया।
प्रभारी सचिव ने मरीजों को मिलने वाली दवाइयों के बारे में जानकारी ली और मेडिसिन स्टॉक भी देखा। उन्होंने विभिन्न वार्ड में भर्ती मरीजों से बातचीत की और पूछा की क्या डॉक्टर समय पर आते है, क्या उन्हें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी है। उन्होंने आईसीयू, जनरल वार्ड, ट्रोमा वार्ड का अवलोकन किया और निर्देश दिए कि दवाइयों की निशुल्क उपलब्धता रहे ताकि मरीजों को बाहर से दवा नहीं लानी पडे। मीणा ने सोनोग्राफी कक्ष, जांच लैब, रसीद काउंटर का अवलोकन किया और आयुष्मान योजना में पंजीकरण के बारे में जानकारी ली। अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने निर्देश दिए कि माहवार सभी कार्यों के लक्ष्य तय करंे। साथ ही उनकी समीक्षा भी की जावे।
उन्होंने पुरुष और महिला वार्ड, आईसीयू वार्ड सहित समस्त वार्डों का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को हीटवेव ,लू और मौसमी बीमारियों को लेकर माकूल व्यवस्थाएं रखने के भी निर्देश दिए। साथ ही अस्पताल में पेयजल और बिजली की समुचित आपूर्ति और व्यवस्था हो। इसके अलावा वार्डों में भर्ती मरीजों को गर्मी का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए वार्डों में लगू कूलरों में पानी का प्रबंध रहे।
इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रभाकर विजय सहित चिकित्सा विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत