Search
Close this search box.

प्रशासनिक अधिकारियों ने हीट वेव से बचाव की तैयारियों का लिया जायजा

झुंझुनू 31 मई।

संवाददाता दिनेश जाखड़

छाया-पानी के इंतजाम सहित अस्पतालों का भी किया निरीक्षण
जिला प्रशासन जिले में हीट वेव से बचाव की तैयारियों को लेकर पूरी तरह चौकस है। शुक्रवार को भी जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल के निर्देशानुसार जिले भर में प्रशासनिक अधिकारियों ने फील्ड में जाकर छाया-पानी के इंतजाम जांचे एवं अस्पतालोँ का भी निरीक्षण किया। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस संबंध में विशेष दिशा-निर्देश दिए हैं।
जिसकी पालना में बुहाना उपखंड अधिकारी हेमंत कुमार ने पचेरी पीएचसी का निरीक्षण कर हीटवेव की तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने दवाओं की उपलब्धताओं और छाया-पानी की व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। वहीं नवलगढ़ एसडीएम जयसिंह ने खिरोड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं बसावा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।गुढ़ा गौड़जी तहसीलदार रजनी यादव ने रघुनाथपुरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अटल सेवा केंद्र, का निरीक्षण किया और यहां दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। यादव ने पानी की टंकियों का भी निरीक्षण किया।

4 दिन से चिकित्सक अनुपस्थित स्टाफ क्वाटर्स भी जर्जर एसडीएम ने सीएमचओ को लिखा पत्र:
वहीं चिड़ावा एसडीएम बृजेश कुमार ने नहरड़ पीएचसी का निरीक्षण किया, यहां चिकित्सा अधिकारी के 4 दिन से अवकाश पर होना मालूम चला। जिसके बाद एसडीएम बृजेश कुमार ने बीसीएमओ से जानकारी ली, तो उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की। जिसके बाद एसडीएम ने सीएमएचओ डॉ राजकुमार डांगी को हीट वेव में अवकाश नहीं लेने के आदेश के बाद भी अवकाश पर रहने पर नियमानुसार कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा है। यहां 2018 में बने स्टाफ क्वाटर्स भी जर्जर होने पर एसडीएम ने नाराजगी जाहिर की एवं इस संबंध में भी सीएमएचओ को पत्र लिखा है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत