Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पंचायतीराज के उपचुनाव 30 जून को, जिले में 1 उपसरपंच व 5 वार्ड पंचों के होंगे चुनाव

संवाददाता दिनेश जाखड़
झुंझुनूं, 11 जून।

पंचायतीराज उपचुनाव के तहत झुंझुनू जिले में 1 उपसरपंच तथा 5 वार्ड पंचों के चुनाव 30 जून को होंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी चिन्मयी गोपाल ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायतीराज संस्थाओं में 31 दिसंबर 2023 तक विभिन्न कारणों से रिक्त हुए पदों पर उपचुनाव कार्यक्रम घोषित किया गया है। उपचुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही संबंधित निर्वाचन क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता की प्रावधान लागू हो गए हैं जो चुनाव प्रक्रिया समाप्ति तक लागू रहेंगे ।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पंचायती राज संस्थाओं के उपचुनाव में जिले की पिलानी पंचायत समिति के बेरी ग्राम पंचायत में उप सरपंच का उपचुनाव होगा । इसी तरह पिलानी पंचायत समिति के तिगियास ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 01 में, सूरजगढ़ पंचायत समिति के बलौदा ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 09 में, अगवाना खुर्द ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 03 में, अलसीसर पंचायत समिति के हंसासरी ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 5 में, नवलगढ़ पंचायत समिति के डूंडलोद ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 4 में उपचुनाव होंगे ।
जारी कार्यक्रम के अनुसार 14 जून को निर्वाचन की अधिसूचना जारी की जाएगी । नाम निर्देशन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 20 जून को सायं 3 बजे तक रहेगी । 22 जून को अपराह्न 3 बजे तक नाम वापसी की अंतिम तिथि है । नाम वापसी के तुरंत बाद 22 जून को चुनाव प्रतिको का आवंटन एवं चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन होगा । मतदान 30 जून को प्रातः 7 से सायं 6 बजे तक होगा तथा मतदान समाप्ति के तुरंत पश्चात संबंधित ग्राम पंचायत मुख्यालय पर मतगणना होगी ।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत