Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

ग्रामीणों के हित एवं समस्या के समाधान के लिए पारदर्शिता से कार्य करें-कलक्टर

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
कोटा राजस्थान

ग्राम पंचायत रनोदिया में जनसुनवाई

इटावा के ग्राम रनोदिया में जिला कलक्टर डॉ रविन्द्र गोस्वामी ने जनसुनवाई की जिसमें ग्रामीणों के परिवाद सुन मौके पर ही निस्तारण किया एवं संबंधित विभागों को शीघ्र परिवाद निस्तारण के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी आपसी समन्वय के साथ ग्रामीणों के हित एवं समस्या के समाधान के लिए पारदर्शिता से कार्य करें।
जनसुनवाई में 21 परिवाद प्राप्त हुए जिसमें पंचायती राज के 11, राजस्व के 3, पीडब्ल्यूडी-1, सीएडी के 3, शिक्षा विभाग का 1, पीएचईडी के 2 परिवाद प्राप्त हुये। जनसुनवाई में ग्रामीणों ने स्कूल भवन जर्जर अवस्था में होने, गांव की नाली, सड़कों की साफ-सफाई व मरम्मत करवाने, मूडली में सिवायचक भूमि से अतिक्रमण हटवाने, ग्राम मूडली माल के रास्ते पर मनरेगा के तहत ग्रेवल सड़क निर्माण करवाने के लिए कलक्टर से निवेदन किया। जनसुनवाई में जिला कलक्टर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए ग्रामीणों द्वारा बताई गई भूमि प्रतिबन्धित श्रेणी की होने के कारण अन्यत्र भूमि संबंधित विभाग द्वारा चयन कर प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने जनसुनवाई में प्राप्त सभी परिवादों विद्युत, पेयजल, चिकित्सा संबंधित शिकायतों का मौके पर निस्तारण किये जाने के लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिए। जनसुनवाई में इटावा एसडीएम नीता वसीटा सहित अन्य विभागों के अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत