Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

खैराबाद में ‘सरकार आपके द्वार शिविर’ मौके पर हुआ ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
कोटा राजस्थान

कोटा, 14 जून। शिक्षा एवं पंचायत राज मंत्री मदन दिलावर ने शुक्रवार को खैराबाद पंचायत समिति मुख्यालय के खेल मैदान में ‘सरकार आपके द्वार शिविर’ के दौरान राजस्व, चिकित्सा, बिजली, पशु, कृषि विभाग से सम्बन्धित ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया। शिक्षा मंत्री ने सम्बंधित अधिकारियों को ग्रामीणों की समस्या का समाधान कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। खैराबाद में फलौदी कॉलोनी में सड़क निर्माण नहीं होने से बारिश में कीचड़ होने की शिकायत पर कॉलोनी में सीसी रोड निर्माण कार्य के लिए 8 लाख रुपए की घोषणा की। मंत्री ने शिविर में शुद्धीकरण, पैमाईश की समस्याओं पर सम्बन्धित ग्राम विकास अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए। शिविर में केंद्र सरकार की योजनाओं के तहत रजिस्ट्रेशन भी करवाया गया। शिविर में उप जिला प्रमुख कृष्ण गोपाल अहीर, प्रधान कलावती मेघवाल, उप प्रधान सुनील गौतम सहित पंचायत समिति सदस्य उपस्थित रहे। शिविर में एसडीएम रामगंजमंडी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

शिक्षा मंत्री ने किया खैराबाद में पंचायत कार्यालय का लोकार्पण

शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर ने शुक्रवार को रामगंजमंडी क्षेत्र के खैराबाद पंचायत समिति मुख्यालय के नवीनीकृत पंचायत कार्यालय का लोकार्पण किया। शिक्षा मंत्री ने सरपंच बाबूलाल लोधा का पदभार ग्रहण करवाया। कार्यालय में आमजन के बैठने और जनसुनवाई करने की सुगम व्यवस्था भी की गई।

शिक्षा मंत्री ने निर्धन परिवार के घर किया भोजन

शिक्षा एवं पंचायतीराज मंत्री मदन दिलावर ने शुक्रवार को रामगंजमंडी के खैराबाद में गरीब परिवार के साथ भोजन किया। परिवार के मुखिया विनोद राठौर ने भी सपरिवार शिक्षा मंत्री के साथ भोजन किया। शिक्षा मंत्री ने परिवार की महिलाओं को साड़ी ओढ़ाई। इस दौरान कंचन बाई ने मंत्री को बताया कि गरीब परिस्थितियों के कारण उनके तीन पोते-पोतियों की शिक्षा भी नहीं हो पा रही है, घर भी कच्चा है। मंत्री ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत