Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अमेरिका में 2 बैंकों के बंद होने के बाद, बाइडेन ने अमेरिका के लोगों को दिलाया भरोसा कहा – ‘जरूरत के समय मिल जाएगी जमा पूंजी’

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने सोमवार को कहा कि दो बैंकों सिलिकॉन वैली बैंक और सिग्नेचर बैंक के बंद होने के बावजूद अमेरिकी बैंकिंग प्रणाली स्वस्थ नहीं है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने नागरिकों और व्यवसायों को आश्वासन दिया है कि सिलिकॉन वैली बैंक और सिग्नेचर बैंक को बंद करने की योजना से करदाताओं के पैसे को कोई खतरा नहीं होगा और वे भरोसा रखें कि बैंक में जमा उनका पैसा जरूरत पड़ने पर उन्हें मिल जाएगा।

SVB अमेरिका का 16वां सबसे बड़ा बैंक है। जिसे शुक्रवार को कैलिफोर्निया के वित्तीय संरक्षण और नवाचार विभाग द्वारा बंद कर दिया गया था। बाद में, संघीय निक्षेप बीमा निगम को रिसीवर नियुक्त किया गया। बिडेन ने कहा कि उनके नेतृत्व में ट्रेजरी के सचिव और राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के अध्यक्ष ने एसवीबी और सिग्नेचर बैंक के साथ मुद्दों को हल करने के लिए बैंकिंग अधिकारियों के साथ कड़ी मेहनत की।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “मुझे खुशी है कि वे इस समस्या का पहला समाधान लेकर आए हैं जो अमेरिकी श्रमिकों और छोटे व्यवसायों की रक्षा करता है और हमारी वित्तीय प्रणाली की रक्षा करता है। यह समाधान यह भी सुनिश्चित करता है कि करदाताओं का पैसा जोखिम में न डाला जाए। अमेरिकियों और व्यवसायों को आश्वस्त होने की आवश्यकता है कि वे अपनी बचत का उपयोग तब कर पाएंगे जब उन्हें उनकी आवश्यकता होगी।

पिछले प्रशासन के बैंकिंग क्षेत्र के संकट पर टिप्पणी करते हुए, बिडेन ने कहा: “ओबामा-बिडेन प्रशासन के दौरान, 2008 में हुई स्थिति से बचने के लिए सख्त बैंकिंग नियम बनाए गए थे। दुर्भाग्य से, आगा प्रशासन ने इनमें से कुछ कानूनों में ढील दी है। मैं अमेरिका में नौकरियों और छोटे व्यवसायों की रक्षा के लिए मजबूत कानूनों को बहाल करने के लिए कांग्रेस और नियामकों को बुलाएगा।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत