Search
Close this search box.

पीएसएसएसबी के पटवारी पद पर निकली बंपर भर्ती, भर्ती प्रोसेस शुरू, फटाफट करें अप्लाई

यदि आप स्नातक हैं और कंप्यूटर का ज्ञान रखते हैं, तो आप इन पटवारी पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। पंजाब कर्मचारी चयन आयोग ने इन शर्तों को हटा दिया है और आवेदन लंबे समय से चल रहा है। आवेदनों की समय सीमा भी कुछ दिनों में आने वाली है। आवेदन केवल ऑनलाइन किया जाएगा, क्योंकि आवेदकों को पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – sssb.punjab.gov.in। इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 20 मार्च 2023 है। इस भर्ती के माध्यम से 710 पटवारी (प्रशिक्षक) भरे जाएंगे। अंतिम दिन शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

कौन आवेदन कर सकता है

आवेदन की पात्रता इस प्रकार है।

1. यह महत्वपूर्ण है कि शोधकर्ता एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से स्नातक हो।

2. आवेदक के पास 120 घंटे का कंप्यूटर कार्य अनुभव होना चाहिए।

3. इसके साथ ही सूचना प्रौद्योगिकी को ऑफिस प्रोडक्टिविटी सॉफ्टवेयर या डेस्कटॉप पब्लिशिंग सॉफ्टवेयर का ज्ञान होना चाहिए।

4. साथ ही, यह महत्वपूर्ण है कि आवेदक ने गणित तक एक विषय के रूप में पंजाबी का अध्ययन किया हो।

5. आयु सीमा 18 से 37 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है।

एप्लीकेशन फीस कितनी है

PSSSB पटवारी पद के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य श्रेणी के आवेदकों को 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। पीडब्ल्यूडी श्रेणी के आवेदकों के लिए शुल्क 500 रुपये है। एससी, बीसी और पूर्व कर्मचारियों और आश्रितों के लिए शुल्क 250 रुपये और 200 रुपये है। स्थिति की जांच के लिए यहां क्लिक करें। प्रवेश करने के लिए इस सीधे लिंक पर जाएं।

आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन करें

बैंक ऑफ बड़ौदा ने धन प्रबंधन विभाग के लिए मुख्य अधिग्रहण अधिकारी के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इनके लिए भर्ती प्रक्रिया काफी समय से चल रही थी और अब आवेदन करने की अंतिम तिथि आ गई है। इसलिए जो इच्छुक हैं वे तुरंत आवेदन करें। आवेदन की अंतिम तिथि कल, 14 मार्च 2023, मंगलवार है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत