Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

फोटोग्राफर वेलफेयर एसोसिएशन राजस्थान ने 8 राज्यों के फोटोग्राफरों को वर्कशॉप के महाकुंभ में सीखाए गुर

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
बूंदी (कोटा संभाग)

बून्दी 23 जून। फोटोग्राफर वेलफेयर एसोसिएशन राजस्थान ने राजस्थान सहित 8 राज्यों के फोटोग्राफरों को वर्कशॉप के महाकुंभ में सीखाए गुर। फोटोग्राफर वेलफेयर एसोसिएशन राजस्थान संगठन के प्रदेशअध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने बून्दी में दूसरी बार फोटोग्राफरों की वर्कशॉप आयोजित किया।फोटोग्राफर वेलफेयर एसोसिएशन राजस्थान बून्दी जिला सचिव अंचल राठौर ने बताया कि संगठन अध्यक्ष प्रदीप तिवारी के निर्देशन में रविवार हरियाली रिसॉर्ट बाईपास बूंदी में सुबह 10 बजे से सायं 5 तक फोटोग्राफर का महाकुंभ राजस्थान के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़, बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के फोटोग्राफर साथी बूंदी में होने वाली फोटोग्राफी वर्कशॉप में भाग लिया और बून्दी रमणीय स्थलों को देख उनको अपने कैमरे में कैद किया।
मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा ने कहा फोटोग्राफर अपनी सजकता जिम्मेदारी निभाता है। ईमानदारी से अपने कार्य के प्रति जगरूक हमेशा बेहतर करने के लिए संकल्पित होता है। उमा शर्मा ने कहा कि संगठन की ओर से आयोजित फोटोग्राफर क्लासेस में हमें भी कुछ सीखने को मिला है। कई फोटोग्राफर अपराधियों को पकड़ने के लिए हमारे लिए वरदानसाबित हुए हैं। सीसीटीवी कैमरे से कैद हुई डल वीडियो को भी अपनी कला से फोटो निकाल कर अपराधियों की तस्वीर हमारे सामने पेश करते हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा ने 25 वर्ष से अधिक फोटोग्राफरों का सम्मान किया। संगठन के सभी पदाधिकारी को नियुक्ति प्रमाण पत्र सोपे। संगठन के अध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि राजस्थान में अब तक का बूंदी जिला मुख्यालय पर फोटोग्राफी क्लासेज अव्वल है। संगठन के अध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने कहा कि बून्दी में नई तकनीक के बारे में कंपनी के कुशल मैटर के द्वारा जानकारी पुराने नए कैमरे खरीदने बेचने की सुविधा हम कौन से लेंस यूज करें ताकि हमारी फोटोग्राफी में और चार चांद लगे लेंस की विशाल रेंज हार्ड ड्राइव पेन ड्राइव हाई स्पीड कार्ड कैमरा एसेसरीज सभी कुछ एक छत के नीचे हमारे सीनियर साथियों का मार्गदर्शन मिला अपने कार्य को और कैसे आगे बढ़ाएं उसके बारे में फोटोग्राफरों को टिप्स मिले। विशिष्ट अतिथि नगर परिषद बूंदी सभापति मधु नुवाल ने कहा कि बून्दी इस कार्यक्रम में दूसरी बार आना हुआ हर बार फोटोग्राफर एक नई मिशाल पेश करते हैं। जिला सचिव अंचल राठौर ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप तिवारी के प्रयास से बूंदी में फोटोग्राफी वेडिंग मास्टर क्लासेस का आयोजन करने का मूल मकसद अपने कैमरे से समझने के लिए यदि आप कभी भी अपनी फोटोग्राफी को अगले स्तर पर ले जाना चाहते हैं और अपनी पहचान के साथ काम का एक समूह बनाना चाहते हैं तो यह आपके लिए है। हमने आपकी शैली विकसित करने और आपकी छवियों को अलग दिखाने में मदद करने के लिए यह मास्टरक्लास सभी के लिए वरदान साबित हुई और सभी ने सीखा अनुभव किय।। आजकल फोटोग्राफर वीडियोग्राफी का क्रेज बढ़ने लगा है। हर छोटे से बड़ा नौजवान उम्र दराज इस और अपना फोकस कर रहा है अपने आय अर्जित और परिवार को मजबूत कर उनके प्रयास से वह बेहतर कर सके ऐसा हुनर सीखने के लिए फोटोग्राफी वेलफेयर एसोसिएशन राज स्थान बूंदी में मिला जिसकी सभी फोटोग्राफरों ने सराहना की। जिला सचिव अंचल राठौर ने बताया कि मॉडल शूट हाईटी की व्यवस्था
संस्था के सदस्य हैं उनके लिए यह पूरी तरह निशुल्क है था सभी फटोग्राफरों की आई कार्ड से एंट्री रही। उज्जैन से आए संस्था ने कई बंद पड़ी हार्डडिक्स और कैमरा को चालू किया गया। फौजी कंपनी के मैनेजर एवं फोटोग्राफी संगठन के पदाधिकारी वीरेंद्र ने फोटोग्राफी के किस एंगल से की जाती है सर विस्तार से बताया गया। फोटोग्राफर वर्कशॉप के विशाल कार्यक्रम में प्रदेश संगठन सचिव अब्दुल खालिक, बून्दी जिलाध्यक्ष मिथलेश श्रृंगी, उपाध्यक्ष रूद्रेश दुबे, सचिव अंचल राठौर, महामंत्री यशवंत शर्मा, कोषाध्यक्ष किशन शर्मा, संगठन मंत्री नवीन योगी, राजकुमार सैनी, गिर्राज शर्मा, सादिक अली, राकेश सैनी, शेखर जाटवा, हिंडोली मंडल अध्यक्ष बृजेश राठौर, नैनवा मंडल अध्यक्ष अब्दुल वासिद, इंदरगढ़ मंडल अध्यक्ष गोविंद गौतम, लाखेरी मंडल अध्यक्ष भंवरलाल आदि उपस्थित थे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत