Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मंदिर के पुजारी को जान से मारने की धमकी, ब्राह्मण समाज का कलेक्ट्रेट पर अनिश्चितकालीन धरना

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
कोटा राजस्थान

कोटा 10 जुलाई । ग्राम राजगढ़ में स्थित मदन मोहन मंदिर के पुजारी धर्मेन्द्र दधीच ने मंदिर के अध्यक्ष करणवीर सिंह और उनके साथी गुलाब चंद मीणा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। धर्मेन्द्र दधीच का कहना है कि उन्हें उनके पुजारी के अधिकार से वंचित किया जा रहा है और जान से मारने की धमकी दी जा रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि करणवीर सिंह पिछले 5 वर्षों से मंदिर की संपत्ति का उपयोग अपने निजी आय के रूप में कर रहे हैं और मंदिर की जमीन पर कब्जा जमा लिया है। गांव वालों ने भी इस मामले में पुजारी का समर्थन किया है और मांग की है कि मंदिर के ताले खुलवाकर दर्शन कराए जाएं।

ब्राह्मण कल्याण परिषद के संयोजक अनिल तिवारी ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने मंदिर पर ताला लगा दिया है और पुजारी को पूजा करने से रोका जा रहा है। इस तरह का व्यवहार कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने मांग की है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए और करणवीर सिंह व उनके साथी गुलाब चंद के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। यदि पुजारी को न्याय नहीं मिला तो बड़ा आंदोलन करना पड़ेगा।

पुजारी समाज के अध्यक्ष रम्मू पंडित ने कहा कि पुजारियों के साथ न्याय हो और मंदिर की सेवा का अधिकार दिया जाए। इस अवसर पर भारत उपाध्याय, बुद्धि प्रकाश दाधीच, रोहित दाधीच,नेमीचंद शर्मा,रूपनारायण दाधीच,राजेंद्र दाधीच,लोकेश,महावीर दाधीच,मनमोहनशर्मा,आनन्द शर्मा,सहित अन्य पुजारी उपस्थित थे

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत