Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मोटर वाहन दुर्घटना अधिकरण में लंबित प्रकरणों के निस्तारण अंतर्गत मेडिकल कैंप हुआ संपन्न

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
बूंदी राजस्थान

राष्ट्रीय लोक अदालत 13 को

बून्दी, 11 जुलाई। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली के निर्देशानुसार 13 जुलाई (द्वितीय शनिवार) को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन आॅफलाईन के साथ-साथ ऑनलाइन माध्यम से भी किया जायेगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव सरिता मीणा ने बताया कि इस राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन के लिए गुरुवार को मोटर वाहन दुर्घटना दावा अधिकरण क्र.सं. 1 व 2 में लंबित प्रकरणों के निस्तारण के लिए मेडिकल केम्प का आयोजन मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण क्र.सं. 1 पर किया गया। इस मेडिकल केम्प में मोटर वाहन दुर्घटना में घायल व्यक्तियों के 20 अक्षमता प्रमाण पत्र मेडिकल टीम द्वारा मौके पर ही बनाये गये।
उन्होने बताया कि इस अवसर पर न्यायाधीश मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण क्रम संख्या 1 अर्चना मिश्रा, न्यायाधीश मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण क्र.सं. 2 नीरजा दाधीच, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव सरिता मीणा व अधिवक्तागण उपस्थित रहे।
उन्होने बताया कि लोक अदालत में दोनों पक्षों की आपसी सहमति व राजीनामें से सौहार्दपूर्ण वातावरण में पक्षकारान् की रजामंदी से विवाद निपटाया जाता है। लोक अदालत में शीघ्र व सुलभ न्याय मिलता है। निर्णय की कोई अपील नहीं होती है। सिविल कोर्ट के आदेश की तरह पालना होती है, कोर्ट फीस की वापसी होती है, विवाद का अन्तिम रूप से निपटारा व समय की बचत होती है।
आमजन से अपील की जाती है कि इस राष्ट्रीय लोक अदालत का अधिक से अधिक फायदा उठायें।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत