Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सांगोद में उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
कोटा राजस्थान

न्यूनतम समय में परिवादों का निस्तारण करें-कलक्टर

कोटा, 11 जुलाई। जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में गुरुवार को सांगोद में आयोजित उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई में डॉ गोस्वामी ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे परिवादियों की समस्याओं को धैर्यपूर्वक सुनकर नियमानुसार उनका समाधान करें। उन्होंने प्राप्त शिकायतों का निस्तारण करने के लिए उपखंड अधिकारी एवं अन्य विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया।
जिला कलक्टर ने कहा कि जनसुनवाई ग्राम पंचायत स्तर की हो या उपखण्ड स्तरीय हो, सभी स्तरों पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण जितना जल्दी संभव हो किया जाना चाहिए तथा समय लगने वाली शिकायतों के विषय में प्रार्थी को अवगत कराया जाना चाहिए।
उपखण्ड अधिकारी रामावतार मीणा ने बताया कि जनसुनवाई में नगर पालिका, पंचायतीराज, विद्युत विभाग, चिकित्सा विभाग, शिक्षा विभाग, राजस्व विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग सहित अन्य विभागों से परिवाद प्राप्त हुए, जिनमें से अधिकांश परिवादों का निस्तारण कलक्टर डॉ गोस्वामी के निर्देश पर तत्काल मौके पर ही करवाया गया। उन्होंने बताया शेष परिवादों को सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को देकर निश्चित समयावधि में समाधान कर प्रार्थी को अवगत कराने के निर्देश दिये। जनसुनवाई के दौरान अमृतकुआं के प्रधान जयवीर सिंह, उपप्रधान ओम नागर, पुलिस उपाधीक्षक नरेन्द्र नागर, खण्ड विकास अधिकारी चन्द्रप्रकाश दूबे सहित जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
‘‘एक पौधा मां के नाम’’ अभियान में कलक्टर ने किया पौधारोपण
सरकार द्वारा पर्यावरण सुरक्षा को लेकर शुरू की गई अभिनव पहल ‘एक पौधा मां के नाम‘ अभियान के तहत कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी एवं जनप्रतिनिधियों ने सांगोद पंचायत समिति में स्थित स्वामी विवेकानन्द पार्क में पौधा रोपण किया। इस अवसर पर जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने पर्यावरण सुरक्षा के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि हर मंगल कार्य जैसे जन्म दिन, पूर्वजों की पुण्यस्मृति एवं विवाह वर्षगाठ सहित अन्य शुभ अवसरों को यादगार बनाने के लिए आमजन को एक पौधा लगाना चाहिये और उसकी देखरेख परिवार के सदस्य की तरह करनी चाहिए।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत