Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जिला कलक्टर ने रात्रि चौपाल में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
बूंदी राजस्थान

कृषि बिजली, पेयजल, सड़क, पेंशन संबंधी शिकायतों का हुआ मौके पर समाधान

बूंदी, 10 जुलाई। ग्रामीणों की समस्याओं का उनके गांव में समाधान कर राहत देने के लिए गुरुवार रात को हिंडोली उपखंड के बड़ौदिया गांव में रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया। इसमें जिला कलक्टर अक्षय गोदारा ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही उनका समाधान कर ग्रामीणों को राहत प्रदान की। बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने रात्रि चौपाल में मौजूद रहकर अपनी समस्याओं का समाधान करवाया।
ग्रामीणों ने जिला कलक्टर के समक्ष शौचालय निर्माण राशि का भुगतान, बिजली कनेक्शन जारी करने, रास्ते संबंधी प्रकरण, ट्रांसफॉर्मर, पेयजल सप्लाई, सड़क निर्माण, अतिक्रमण हटवाने, सामाजिक पेंशन, सड़क दुरुस्त करवाने, सहित विभिन्न कार्यों की स्वीकृति देने के लिए परिवाद दिया गए। इनके संबंध में जिला कलक्टर ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को समाधान के लिए निर्देश दिए। रात्रि चौपाल में कुल 13 परिवाद प्राप्त हुए।
उन्होंने निर्देश दिए कि बड़ौदिया के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की चार दीवारी का निर्माण करवाया जावें। चौपाल में दिव्यांगजन द्वारा व्हील चेयर दिलवाने का आग्रह किया इस पर जिला कलक्टर ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक रामराज मीणा को निर्देश दिए कि व्हील चेयर उपलब्ध कराई जावे। उन्होंने सीएमएचओ को निर्देश दिए कि दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी करवाए। उन्होंने निर्देश दिए कि बडौदिया गांव में मनरेगा के तहत जूलीफ्लोरा का साफ करवाया जावे। साथ ही प्राथमिक विद्यालय की छत की मरम्मत के लिए ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए। उन्होंने विकास अधिकारी को आंगनबाड़ी केंद्र में नल कनेक्शन करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने बालिका छात्रावास में सुरक्षा संदर्भ में शेष कार्य को जल्द करवाने के निर्देश दिए।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर घनश्याम शर्मा, हिंडोली उपखंड अधिकारी विनोद मीना, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी सामर, सरपंच राधेश्याम गुप्ता , जलदाय विभाग, पीडब्लीयूडी विभाग सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत