Search
Close this search box.

ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने कनवास में की जनसुनवाई

ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने सोमवार को कनवास में जनसुनवाई की। मंत्री श्री नागर ने सुबह 12 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक लगातार जनसमस्याएं सुनी। जनसुनवाई में 364 परिवाद आए। मंत्री नागर ने मौजूद अधिकारियों को एक-एक कर बुला कर समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में सावन भादो के सरपंच की ओर से वीडीओ के काम में लापरवाही बरतने की शिकायत की गई। जिस पर वहां दूसरा वीडीओ लगाने के निर्देश दिए। इस दौरान घुमंतू, अर्द्धघुमंतू और विमुक्त परिवारों के लोग पट्टा देने के लिए आकर मिले। जिस पर मंत्री श्री हीरालाल नागर ने मौजूद अधिकारियों को 2 अक्टूबर तक सभी पंजीकृत सभी घुमंतु परिवारों को राशन और पट्टा देने के निर्देश दिए।
धूलेट गांव के ग्रामीण शीतला माता मंदिर के पास धूलेट से नयागांव के बीच रोड पर बन रही पुलिया निर्माण में घटिया कार्य की शिकायत करने पहुंचे। जिस पर मंत्री श्री हीरालाल नगर में पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को बुलाकर निर्माण कार्य की जांच के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो भी ठेकेदार है, उसके निर्माण की गुणवत्ता की जांच की जाए और दोषी पाए जाने पर उसे ब्लैकलिस्टेड किया जाए। धूलेट गांव में ही तहसीलदार को अतिक्रमण हटाकर जीएसएस के लिए भूमि विद्युत विभाग को आवंटित करने के निर्देश दिए। ग्रामीणों ने स्कूल में टीचर्स के नहीं आने की शिकायत की। जिस पर मंत्री श्री हीरालाल नागर ने डीईओ से बातकर खेलकूद में आवश्यकता से अधिक लगे टीचर्स को तुरंत हटाकर स्कूल में भेजने के लिए निर्देशित किया।
जनसुनवाई में जिला प्रमुख मुकेश मेघवाल, प्रधान जयवीर सिंह, उप प्रधान ओम नागर अडूसा, एसडीएम रामावतार, पंचायत समिति सदस्य महावीर मेरोठा, पूर्व पंचायत समिति सदस्य त्रिलोक विजय, नरेंद्र मोहन गौतम, दुर्गाशंकर सुमन, विष्णु मालव, कौशल सोनी, बीडीओ कुशलदीप सिंह समेत बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे।
पुरानी बिल्डिंग में चले प्राइमरी स्कूल
धूलेट गांव के लोगों ने आकर मंत्री नागर को बताया कि धूलेट में मीडिल स्कूल की बिल्डिंग गांव से बाहर बन गई है। जबकि पुरानी बिल्डिंग में स्कूल बंद कर दिया गया है। ऐसे में छोटे बच्चों को रोड पार करके स्कूल जाना पड़ता है। इस पर मंत्री श्री हीरालाल नागर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बात कर पुरानी बिल्डिंग में ही प्राइमरी स्कूल चलाने के लिए निर्देशित किया। वहीं रोड पर पुलिया के नीचे पाइप डालकर बॉक्स कल्वर्ट डालकर रास्ता बनाने के निर्देश दिए। विषय को लेकर मंत्री श्री हीरालाल नागर ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक आशीष मोदी से फोन पर बात की।
बीमा कंपनी को लगाई फटकार, क्रॉप कटिंग जल्दी करने के दिए निर्देश
ऊर्जा मंत्री श्री हीरालाल नागर ने जनसुनवाई के दौरान बीमा को लेकर फसल खराबे की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को क्रॉप कटिंग और सर्वे का काम जल्द निपटाने के निर्देश दिए। मंत्री श्री नागर ने कहा कि किसान जमीन की हकाई करें, उससे पहले तुरंत क्रॉप कटिंग का काम समाप्त होना चाहिए। कंपनी की शिकायत आने पर मंत्री श्री नागर ने कंपनी के अधिकारियों को बुलाकर फटकार लगाई और फोन कर संबंधित अधिकारियों को जानकारी दी।

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
कोटा राजस्थान

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत