Search
Close this search box.

राज्य स्तरीय हॉकी विद्यालयी प्रतियोगिता शुरू खेल को सकारात्मक भावना से खेलने का आह्वान

कोटा, 4 अक्टूबर। 68 वीं राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता ‘17 वर्षीय’ का उद्घाटन शुक्रवार को महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में हुआ। मुख्य अतिथि कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता लाडपुरा विधायक कल्पना देवी ने की। विशेषाधिकारी शिक्षा मंत्री सतीश गुप्ता विशिष्ट अतिथि थे। इस अवसर पर अतिथियों ने खिलाडियों को शुभकामनाएं दी और सकारात्मक भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया। खिलाड़ियों को प्रतियोगिता की शपथ दिलाकर प्रतियोगिता का विधिवत्त उद्घघाटन किया।
मुख्य अतिथि ने कहा कि कोटा ने शिक्षा के साथ साथ हॉकी में अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाई है। उन्होंने खिलाड़ियों को भारत माता को स्वच्छ रखने का संकल्प दिलाया एवं खिलाड़ियों को खेल को खेल की भावना से खेलने के लिए प्रेरित करते हुए कहा की कोटा ने शिक्षा के साथ साथ राष्ट्रीय खेल हॉकी में अंतराष्ट्रीय स्तर तक कोटा के खिलाड़ियों ने पहचान बनाई है। उन्होंने अन्य जिलों से आने वाले खिलाड़ियों को कोटा दशहरा मेले के साथ साथ कोटा नगर का भ्रमण करने की बात कही।
अध्यक्षता करते हुए विधायक कल्पना देवी ने कहा लडकिया किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। उन्होंने छात्रा खिलाड़ियों को पेरिस ओलंपिक में बेटियो द्वारा भारत का मान सम्मान बढ़ाने पर बेटियो को बधाई दी। सीडीईओ के.के. शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न जिलों से 45 टीम भाग ले रही हैं। पहले दिन 12 लीग मैच खेले गए।प्रतियोगिता के संयुक्त संचालक सचिव एवं प्रधानाचार्य राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय तलवंडी कोटा वृंदा कुमारी दाधीच ने सभी टीम प्रभारियों खिलाड़ियों का कोटा की धरती पर स्वागत करते हुए कहा कि किसी भी खिलाड़ी को आवास व्यवस्था, रजिस्ट्रेशन व प्रतियोगिता स्थल पर किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी। शिक्षाविद आईएस राणा, जीडी पटेल, भामाशाह सहोदय संस्था के प्रदीप सिंह गौड, राजेश मीणा अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक, रुपेश सिंह एडीपीसी मधु वर्मा, सीबीईओ कोटा शहर ,प्रेम भाटिया भामाशाह राज दाधीच एवं अन्य गणमान्यजन एवं शिक्षा विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। संचालन परुषोत्तम शर्मा ने किया।
ये रहे परिणाम
रेलवे कॉलोनी के मैदान नंबर 1 में खेले गए मैचों में अजमेर एकेडमी ने दूदू को 13-0 से, अजमेर ने अलवर को 4-0 से, जोधपुर ने बूंदी को 1-0 से व फलौदी और उदयपुर 0-0 रहे, मैदान नंबर 2 पर बीकानेर ने कोटा को 1-0 से, शाहपुरा ने प्रतापगढ़ को 13-0 से, केकड़ी ने अनूपगढ़ को 2-0 से, नागौर ने बारां को 11-0 से हराया । मैदान नंबर 3 ग्रामीण पुलिस लाइन कोटा में पहले दिन के मुकाबले में सीकर ने कोटपुतली को 2-0 से, गंगानगर तिजारा दोनों 0-0 रहे, ब्यावर जोधपुर भी 0-0 रहे। टोंक ने जैसलमेर को 7- 0 से हराया। मल्टीपरपज क्रीड़ा संगम मैदान में जयपुर ग्रामीण ने झुंझुनू को 6-0 से, हनुमानगढ़ ने पाली को 6-0 से, डीडवाना बालोतरा 0-0 एवं बाड़मेर ने जालौर को 2-0 से हराया।

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
कोटा राजस्थान

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत