Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Udaipur : धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में उतरे हिंदू संगठन, पुलिस प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

राजस्थान के उदयपुर में बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ हाथीपोल पुलिस ने भड़काऊ बयान देने का मामला दर्ज किया है. इसके विरोध में आज उदयपुर जिले कलेक्ट्रेट के बाहर बड़ी संख्या में हिंदू जत्थे निकले. जिन्होंने पुलिस द्वारा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ मामला दर्ज करने पर विरोध जताया

वहीं गेट पर लोग एक साथ हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं और एक साथ इकट्ठा होकर भगवान जय श्री राम के नारे लगाते हैं. बागेश्वर धाम के पीठाधीश के खिलाफ पुलिस द्वारा शिकायत दर्ज किये जाने के बाद बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

कंपनी के सदस्य और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में जिलाधिकारी के पास पहुंचे। यहां राज्य सरकार और पुलिस के खिलाफ मुद्दा उठाया गया। कुम्भलगढ़ कांड में गिरफ्तार 5 युवकों की रिहाई की भी मांग की। धरने में थानाध्यक्ष व जाब्ता कार्यकर्ता मौजूद रहे। हिंदू सर्व समाज के लोगों ने पुलिस से धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ मामला खत्म करने की मांग की है।

हिंदू धार्मिक समूहों ने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री के भाषण पर जब किसी धार्मिक समूह ने आपत्ति नहीं जताई तो पुलिस ने किसके आदेश पर मामला दर्ज किया।। मेवाड़ क्षत्रिय महासभा के संगठन मंत्री जितेंद्र सिंह चूंडावत ने कहा कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप का जन्म कुंभलगढ़ किले में हुआ था।

बागेश्वर धाम के पीठाधीश के खिलाफ दर्ज मुकदमा तत्काल वापस लिया जाए। अगर ऐसा नहीं होता है तो हिंदू बड़ी संख्या में विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इन घटनाओं को कुंभलगढ़ और उदयपुर में दर्ज किया है। इसके खिलाफ बड़ी संख्या में देश भर से लोग पर्चा देने पहुंचे। पुलिस को बताना चाहिए उन्होंने किसके कहने पर मामला दर्ज किया है।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत