Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

नग्न होकर पवित्र पेड़ के साथ तस्वीरें खिचवाने पर बाली ने ‘बैन’ किये रूस और यूक्रेन के टूरिस्ट

इंडोनेशिया में बाली में हर साल लाखों पर्यटक आते हैं, जिनमें से सबसे बड़ी संख्या ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों की है। हाल के दिनों में बाली की लोकप्रियता रूसियों के बीच भी बढ़ी है और यही कारण है कि इस खूबसूरत द्वीप पर आने वाले पर्यटकों की संख्या में रूसी नागरिक दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। हालांकि, रूसियों की कुछ नकारात्मक कार्रवाइयों के कारण बाली की सरकार उन पर कुछ प्रतिबंध लगाना चाहती है। दरअसल, बाली में कुछ रूसी पर्यटकों ने ऐसा बुरा बर्ताव किया है जिससे स्थानीय लोग और अधिकारी नाराज हैं.

बाली आई एक रूसी अभिनेत्री की एक पवित्र पेड़ के साथ नग्न तस्वीर खींची गई, और इस घटना से लोगों में आक्रोश फैल गया। बाली के गवर्नर वेन कोस्टर ने कहा कि उन्होंने संघीय सरकार से रूस और यूक्रेन के लोगों को “आगमन पर वीजा” जारी नहीं करने के लिए कहा है। बाली पर्यटकों के लिए अधिक सतर्क दृष्टिकोण और मोटरबाइकों पर प्रतिबंध लगाने पर भी विचार कर रहा है। कोस्टर ने कहा कि रूसी और यूक्रेनी नागरिक न केवल युद्ध से बचने के लिए बाली आए हैं, बल्कि वे यहां काम की तलाश में भी हैं।

बाली में एक लग्जरी ब्रांड की फाउंडर नीलू जेलेंटिक ने कहा कि हमने उनका खुले हाथों से स्वागत किया, लेकिन उन्होंने हमारी दयालुता का फायदा उठाने की कोशिश की। वहीं, कोस्टर ने कहा कि इन दोनों देशों के नागरिक आर्थिक अपराधों में शामिल हैं और जब भी हमें किसी बुरे पर्यटक की कहानी मिलती है, तो वह आमतौर पर एक बच्चे की होती है। उन्होंने कहा कि कुछ विदेशी सोचते हैं कि वे कानून से ऊपर हैं, अब हमें वह सब बंद करना होगा. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, जनवरी में 22,500 रूसी और 2,500 यूक्रेनियन बाली पहुंचे।

इंडोनेशिया के “वीज़ा ऑन अराइवल” कार्यक्रम के तहत, 80 देशों के यात्री 30 दिनों तक देश की यात्रा कर सकते हैं, जिसके लिए वे केवल $50 का भुगतान करेंगे। इस मामले में रूस और यूक्रेन के दूतावासों ने कहा है कि वे अपने नागरिकों से देश के कानूनों का सम्मान करने को कह रहे हैं. हालांकि रूसी राजदूत ल्यूडमिला वोरोबयेवा ने कहा कि हर देश में कानून तोड़ने वाले होते हैं और हमें उन पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए, यूक्रेनी दूतावास के अधिकारी ने कहा कि उनके नागरिक बाली में कानून नहीं तोड़ना चाहते हैं

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत